आगरा का जलेबी में कीड़ा मामला: अब दुकानदार के पक्ष में आई एसोसियेशन और नेशनल चैम्बर, जारी किया दूसरा वीडियो

स्थानीय समाचार

आगरा। आगरा मिष्ठान्न विक्रेता एसोसियेशन द्वारा सोमवार को जारी एक वीडियो के बाद जीवनी मंडी स्थित जीएमबी मिष्ठान्न विक्रेता के यहां जलेबी में कीड़ा निकलने का आरोप संदेह के दायरे में आ गया है। सक्षम अधिकारियों को इस मामले की पूरी तहकीकात करने की जरूरत है। नेशनल चैम्बर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स ने भी इस मामले में जिलाधिकारी से शिकायत करते हुए दुकानदार को परेशान किये जाने का आरोप लगाया है।

आगरा मिष्ठान्न विक्रेता एसोसियेशन के अध्यक्ष राजकुमार भगत ने सोमवार को एक वीडियो फुटेज जारी किया। जीएमबी मिष्ठान्न भंडार के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे की इस फुटेज में कुछ युवक पहले से दौना हाथ में पकड़े हुए आते दिखाई दे रहे हैं। इस दौने में रखी जलेबी में कीड़ा होने की बात कही गई थी। भगत का कहना है कि फुटेज देखने से साफ लग रहा है कि युवक कहीं और से जलेबी का दौना लेकर आये। बाद में युवकों ने दुकानदार को आरोपित किया।

नेशनल चैंबर आफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स ने डीएम को पत्र लिखकर स्वीट्स विक्रेता को षड्यंत्र के तहत बदनाम करने की बात कही है। जिलाधिकारी को भेजे गए पत्र में नेशनल चैंबर अध्यक्ष शलभ शर्मा का कहना है कि सात जनवरी को कुछ षड्यंत्रकारी चैम्बर के सदस्य जीएमबी स्वीट्स जीवनी मंडी को बदनाम करने पहुंच गये थे। इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

जीएमबी स्वीट्स के मालिक विकास गोयल का कहना है कि ऋषभ शुक्ला, आकाश दीक्षित व एक अन्य आरोपी बाहर से दौने में जलेबी लेकर आए जो आकार व डिजाइन में हमारे द्वारा निर्मित जलेबी से अलग थी। वह कहने लगे कि इस जलेबी में कीड़ा है। तीनों आरोपी दुकान के सामने फोटोग्राफी करके वीडियो बनाने लगे। यही नहीं, उन लोगों ने दुकान में अंदर आकर झगड़ा भी किया।

गौरतलब है कि हाल ही में जीएमबी की दुकान पर एक युवक नाश्ते के लिए पहुंचा था, जिसकी जलेबी में कीड़ा निकला था। इसका वीडियो वायरल हुआ और मामला चर्चाओं में आया था।

दूसरी ओर सोमवार को जीएमबी के खिलाफ हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने धरने पर बैठ कर विरोध जताया। हिंदू महासभा की महिला जिलाध्यक्ष उषा वर्मा के नेतृत्व में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान्न विक्रेता पर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया।

हिंदूवादी कार्यकर्ताओं का कहना है इस मामले में प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन देख मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी पहुंच गए। हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने एफएसडीए विभाग की लापरवाही की आलोचना की। एसीपी छत्ता समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा और कार्यकर्ताओं को समझाया। इसके बाद अधिकारियों को ज्ञापन देकर धरना खत्म किया गया।