50 लाख रुपए की रिश्‍वत लेने के मामले में सहायक क्षेत्रीय रेल प्रबंधक गिरफ्तार

Regional

एडीआरएम के साथ ही उसके सहायक (निजी) हरिओम को भी गिरफ्तार किया गया है. सीबीआई सूत्रों के हवाले से ANI ने बताया है कि 50 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में ये कार्रवाई की गई है. दोनों को रविवार (15 जनवरी) को दिल्ली से उस समय पकड़ा गया जब वे रिश्वत ले रहे थे.

1997 बैच के अफसर

जानकारी के मुताबिक जितेंद्र पाल सिंह 1997 बैच के रेलवे इंजीनियर हैं. वर्तमान में उनकी तैनाती गुवाहाटी में एडीआरएम के पद है. मामले को लेकर जांच की जा रही है. हालांकि अभी तक सीबीआई ने गिरफ्तारी को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है.

इसी हफ्ते CBI को लालू यादव के खिलाफ मिली मंजूरी

इस हफ्ते 13 जनवरी को सीबीआई को नौकरी के बदले जमीन मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की केंद्र की मंजूरी मिली थी. विशेष अदालत द्वारा एजेंसी की चार्जशीट का संज्ञान लेने के लिए सक्षम प्राधिकरण से मुकदमा चलाने की मंजूरी लेना जरूरी है.

सीबीआई ने 7 अक्टूबर 2022 को लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ रेलवे में उनके परिवार को उपहार में दी गई या बेची गई भूमि के बदले में की गई कथित नियुक्तियों के संबंध में आरोप पत्र दायर किया था. कथित तौर पर ये घोटाला 2004 से 2009 के बीच हुआ था जब लालू प्रसाद यादव केंद्र की यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे.

Compiled: up18 News