एशियन गेम्‍स: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बांग्लादेश को 12-0 से हराया

SPORTS

भारत के लिए मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत सिंह  और मनदीप सिंह ने अपनी-अपनी हैट्रिक पूरी की। दोनों ने तीन-तीन गोल दागे। अभिषेक ने दो बार गेंद को गोलपोस्ट में पहुंचाया। ललित उपाध्याय, अमित रोहिदास, अभिषेक और निलकांता शर्मा ने एक-एक गोल किया है।

इस तरह भारत ने मैच में किए गोल

पहला गोल: भारत के लिए पहला गोल दूसरे मिनट में आया। डी एरिया के अंदर बांग्लादेश के अशरफुल का शॉट मनदीप के पैर से जा लगा। हार्दिक ने पेनल्टी कॉर्नर पर शॉट लिया। उन्होंने कप्तान हरमनप्रीत सिंह की ओर गेंद बढ़ाया। हरमनप्रीत ने बिना कोई गलती किए गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया।

दूसरा गोल: पहले गोल के तुरंत बाद तीसरे मिनट में भारत को दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला। इस बार भी हरमनप्रीत ने कोई गलती नहीं की और गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया।  उन्होंने मैच में अपना दूसरा गोल किया।

तीसरा गोल: भारत के लिए तीसरा गोल मनदीप सिंह ने किया। उन्होंने अभिषेक के पास पर गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया और भारत के खाते में तीसरा गोल जोड़ दिया।

चौथा गोल: 23वें मिनट में भारत को चौथा गोल मिला। अभिषेक के पास पर ललित उपाध्याय ने गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया।

पांचवां गोल: भारत के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने ड्रैग फ्लिक से गेंद को गोलपोस्ट में डालने का प्रयास किया, लेकिन गेंद वापस आ गई। पास में खड़े मनदीप ने 24वें मिनट में मौके का फायदा उठाया और रिबाउंड पर गोल कर दिया।

छठा गोल: 28वें मिनट में भारत के खाते में छठा गोल जुड़ गया। कप्तान हरमनप्रीत मैदान पर नहीं थे। उनकी अनुपस्थिति में वरुण कुमार और अमित रोहिदास ने मोर्चा संभाला। रोहिदास ने शानदार गोल कर भारत को मैच में 6-0 से आगे कर दिया।

सातवां गोल: भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने सातवां गोल किया। 32वें मिनट में उन्होंने अपनी हैट्रिक पूरी की।

आठवां गोल: अभिषेक ने 41वें मिनट में भारत का आठवां गोल किया।

नौवां गोल: 46वें मिनट में मनदीप ने बांग्लादेश के गोलकीपर को चौंका दिया। उन्होंने शानदार गोलकर भारत को मैच में 9-0 से आगे कर दिया।

दसवां गोल: अभिषेक ने 47वें मिनट में एक और गोल करने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। उनके पास खड़े निलकांता शर्मा ने रिबाउंड पर गोल कर दिया।

11वां गोल: भारत के लिए 56वें मिनट में सुमित ने शानदार गोल किया और टीम को 11-0 की बढ़त दिला दी।

12वां गोल: भारत के खाते में 12वां गोल  57वें मिनट में आया। अभिषेक ने एक और गोल किया। उनके गोल के खिलाफ बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने रिव्यू भी लिया, लेकिन फैसला भारत के पक्ष में आया।

भारतीय पुरुष टीम का सफर

पहला मैच: उज्बेकिस्तान को 16-0 से हराया।
दूसरा मैच: सिंगापुर को 16-1 से परास्त किया।
तीसरा मैच: जापान को 4-2 से हराया।
चौथा मैच: पाकिस्तान को 10-2 से शिकस्त दी।
पांचवां मैच: बांग्लादेश को 12-0 से हराया।

Compiled: up18 News