आगरा: पिनाहट सीएचसी केंद्र पर आशाओं ने वेतन की मांग को लेकर किया धरना प्रदर्शन

Press Release

आगरा जनपद के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत सीएचसी पीएचसी केंद्रों पर तैनात आशाओं को 3 माह का वेतन नहीं मिलने पर एकत्रित आशाओं ने सीएचसी केंद्र पिनाहट हड़ताल कर धरना प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत सीएचसी और पीएचसी केंद्रों पर तैनात आशा कार्यकत्रियों दर्जनों की संख्या में एकत्रित होकर गुरुवार को सीएचसी केंद्र पिनाहट पर पहुंची जहां उन्होंने अपने कार्य का बहिष्कार करते हुए हड़ताल कर धरना प्रदर्शन किया।

आशाओं ने धरना प्रदर्शन के दौरान आरोप लगाया कि मार्च-अप्रैल,मई तीन माह से उनके वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। उनके सरकारी मोबाइल फोन का भी बिल का भुगतान नहीं होने से फोन बंद हो गए हैं जिसके कारण वह कोई भी कार्य सूचना नहीं दे पा रही हैं 3 माह से वेतन नही मिलने के कारण उनकी आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई है। जिससे सभी कार्य करने में असमर्थ हैं तथा अनिश्चितकालीन हेतु धरना प्रदर्शन और हड़ताल की गई है।

इस दौरान बीपीएम रफीक खान को ज्ञापन सौपा .इस दौरान आशा कार्यकत्री नीता देवी, संगिनी, भारती शर्मा, अंजना, राम कुमारी, उषा, साधना, पूनम, उर्मिला, आरती, अनीता, पुष्पा देवी,सोनी देवी, सोनिया, पिंकी देवी आदि उपस्थित रही।