ए आर रहमान ने इस्‍तेमाल की दिवंगत गायकों की आवाज, विवाद पर पेश की सफाई

Entertainment

बहस बढ़ने पर रहमान ने सोशल मीडिया पर दी सफाई

गाने के रिलीज होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस शुरू हो गई है। कुछ लोग जहां इसे एडवांस टेक्नोलॉजी से होने वाले फायदे के तौर पर देख रहे हैं, वहीं कुछ का कहना है कि ऐसा करना अनैतिक है। अब रहमान ने इस गाने पर अपनी सफाई दी है। रहमान ने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए दोनों ही लीजेंड्री सिंगर्स की अवाज यूज करने से पहले उन्होंने उनके फैमिली मेंबर्स से परमिशन ले ली थी।

रहमान ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमने दोनों दिवंगत सिंगर्स के परिवारों से उनकी वॉइस एल्गोरिदम यूज करने के लिए परमी शन ली। साथ ही उन्होंने उनका मेहनताना भी भेजा। अगर हम टेक्नोलॉजी का सही यूज करें तो यह कोई खतरा या रुकावट नहीं है… #रिस्पेक्ट #नॉस्टैल्जिया।’

रहमान के साथ काम कर चुके थे बंबा बाक्या

बता दें कि सिंगर बंबा बाक्या ने रहमान के साथ कई गानों में सहयोग किया था। 2022 में कार्डियक अरेस्ट के चलते उनका निधन हो गया था। वहीं शाहुल हमीद की 1997 में चेन्नई के पास एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी।

9 फरवरी को रिलीज होगी ‘लाल सलाम’

फिल्म ‘लाल सलाम’ में रजनीकांत एक्सटेंडेड कैमियो में नजर आएंगे। इसे रजनीकांत की बेटी एश्वर्या रजनीकांत ने ही डायरेक्ट किया है। इस स्पोर्ट्स एक्शन ड्रामा फिल्म में विष्णु विशाल और विक्रांत लीड रोल में नजर आएंगे। पहले यह फिल्म पोंगल 2024 पर रिलीज होने वाली थी पर अब 9 फरवरी को रिलीज होनी है।

-एजेंसी