अपूर्व लाखिया परदे पर दिखाने जा रहे हैं भारतीय सेना का शौर्य, गलवान पर बनेगी फिल्म

Entertainment

फिल्म की कहानी गलवान घाटी में हुए चीन और भारतीय सेना के बीच झड़प पर लिखी किताब ‘इंडियाज मोस्ट फीयरलेस 3’ पर आधारित होगी। बता दें कि यह किताब में साल 2020 में गलवान में हुई हिंसा के बारे में है। इस किताब के लेखक पत्रकार शिव अरूर और राहुल सिंह हैं।

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख सीमा हमेशा विवाद का कारण बना रहता है। पिछले पांच दशक से दोनों देशों के बीच में सीमा को लेकर विवाद चल रहा है। साल 2020 में गलवान घाटी को लेकर भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद से दोनों देशों की राजनीति में भू-चाल आ गया था।

अपूर्व को ‘एक अजनबी’, ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ जैसी बेहतरीन फिल्मों के निर्देश के लिए जाना जाता है। फिल्म की घोषणा को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया गया है। अपूर्व भारतीय सेना के पराक्रम की कहानी को पर्दे पर दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रहे हैं।

फिल्म की स्टोरी लाइन और स्क्रीन प्ले की बात करें तो इसे सुरेश नायर और चिंतन गांधी मिलकर लिखेंगे। इसके अलावा फिल्म के डायलॉग चिंतन शाह लिखेंगे। वहीं, फिल्म के स्टार कास्ट को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि अभिनेता अजय देवगन गलवान घाटी पर फिल्म बना सकते हैं।

– एजेंसी