आईआईटी मद्रास में आंध्र प्रदेश के छात्र ने की आत्महत्या, 1 महीने में कैंपस की दूसरी घटना

Crime Regional

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास में पुष्पक नाम के बींटेक थर्ड ईयर स्टूडेंट ने मंगलवार को हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । वह आंध्र प्रदेश का रहने वाला था। बता दें कि पिछले एक महीने में इसी कैंपस आत्महत्या का यह दूसरा मामला है।

पुलिस ने कहा कि आंध्र प्रदेश के रहने वाले इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के 20 वर्षीय छात्र को उसके छात्रावास के कमरे में उसके रूममेट्स ने फंदे से लटका हुआ पाया। मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि छात्र को “अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने और अपने शैक्षणिक कार्यों को पूरा करने” में समस्या हो रही थी इस कारण उसने आत्महत्या की है।

गौरतलब है कि यह घटना आईआईटी मद्रास में इंजीनियरिंग के पोस्ट-ग्रेजुएट छात्र के 14 फरवरी को आत्महत्या करने के ठीक एक महीने बाद हुई हैं। इसी परिसर में 14 फरवरी को 24 साल के स्टीफन सनी नाम के एक अन्य स्टूडेंट ने आत्महत्या की थी। वह इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का छात्र था और वह कैंपस में अपने कमरे में फांसी से लटका मिला था। रिपोर्ट्स के मुताबिक उसके पास से पुलिस को एक नोट मिला था, जिस पर don’t prosecute (मुकदमा न करें) लिखा हुआ था।

आईआईटी मद्रास की ओर इस घटना पर दुख जताया गया और बयान जारी कर बताया कि आत्महत्या करने वाले स्टूडेंट के पैरेंट्स को सूचना दे दी है। ऐसे समय में म्रतक और उसके परिवार की प्राइवेसी का ध्यान रखना चाहिए। हम म्रतक के दोस्तों और उसके परिवार के साथ हैं। इंस्टीट्यूट ने जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई है जो स्टूडेंट के आत्महत्या की वजह पता करेगी।सूचना मिलने के बाद कोट्टुरपुरम पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल कर रही है।

इंस्टीट्यूट ने कहा कि कोविड के बाद हालात चुनौतीपूर्ण हो गए हैं, जिसे हम स्टूडेंट्स, फैकल्टी और स्टाफ के लिए बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस भी मामले की जांच कर रही है। चेन्नई पुलिस ने डेड बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।