सलमान खान के घर पर गोलीबारी के एक आरोपी ने लॉकअप में खुदकुशी की

Regional

सलमान खान के घर के बाहर पिछले दिनों गोलीबारी मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों में से एक ने लॉकअप में खुदकुशी कर ली है। मिली जानकारी के मुताबिक, 25 अप्रैल को पंजाब से गिरफ्तार किए अनुज थापन ने पुलिस हिरासत में खुदकुशी की कोशिश की और उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया। हालांकि, हॉस्पिटल में उस आरोपी की जान बचाई नहीं जा सकी।

आरोपी अनुज थापन 32 साल के थे। उस पर सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने वाले शूटर्स को हथियार मुहैया करवाने का आरोप था। पहले खबर आई थी कि अनुज थापन ने पुलिस हिरासत में अपनी जान देने की कोशिश की और फिर घटना के बाद उसे मुंबई के जीटी अस्पताल ले जाया गया था। बताया जा रहा था कि हालत गंभीर थी और डॉक्टर जान बचा नहीं पाए।

अनुज थापन को किया गया था अस्पताल में भर्ती

पिछले दिनों थापन को मुंबई पुलिस ने एक अन्य आरोपी सोनू सुभाष चंदर (37) के साथ 25 अप्रैल को पंजाब से गिरफ्तार किया गया था। ‘इंडिया टुडे’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने जानकारी दी थी कि डीसीबी सीआईडी सीआर संख्या 39/2024 के आरोपियों में से एक अनुज थापन ने कथित तौर पर खुदकुशी की कोशिश की और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके कुछ ही देर बाद आरोपी के मौत की खबर भी सामने आ गई।

सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल को हुई थी ये वारदात

बता दें कि ये पूरी घटना 14 अप्रैल की है, मुंबई के बांद्रा इलाके में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर दो अज्ञात बाइक सवार शूटर्स ने चार राउंड फायरिंग की। हालांकि इस घटना में किसी की जान नहीं गई और न ही किसी के घायल होने की खबर आई। लेकिन इतनी बड़ी खबर ने सनसनी मचा दी और फौरन इस मामले की छानबीन शुरू हो गई।

दो लोगों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट पर सुबह 4:51 बजे फायरिंग की

फायरिंग की ये घटना सुबह करीब 4:51 बजे हुई जब दो लोगों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर कई राउंड फायरिंग की। खबर थी कि जिस वक्त उन शूटर्स ने इस घटना को अंजाम दिया उस वक्त एक्टर अपने घर पर ही मौजूद थे। इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने दो शूटरों विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात के भुज से हिरासत में ले लिया था।

पंजाब से थापन और चंदर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था

इन दोनों शूटरों को अरेस्ट करने के बाद उनसे मिले इनपुट के आधार पर थापन और चंदर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मुंबई पुलिस ने मामले में गिरफ्तार सभी लोगों के खिलाफ सख्त महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) भी लगाया।

-एजेंसी