अबुधाबी की एक कंपनी ने किया अडानी समूह में बड़े निवेश का ऐलान

Business

दिग्गज भारतीय उद्योगपति और दुनिया के शीर्ष अरबपतियों में शामिल गौतम अडानी के लिए ये साल सौगातों भरा है। कमाई के मामले में उन्होंने एलन मस्क, जेफ बेजोस और मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है, तो अब अबुधाबी की एक कंपनी ने अडानी समूह में बड़े निवेश का ऐलान किया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अबुधाबी स्थित इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी पीजेएससी (आईएचसी) अडानी समूह की तीन कंपनियों में दो अरब डॉलर (15 हजार करोड़ रुपये) का निवेश करेगी। इन तीन कंनपियों में अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल), अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) शामिल हैं। इस संबंध में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक अबुधाबी की ये कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी में 3,850 करोड़ रुपये, अडानी ट्रांसमिशन में 3,850 करोड़ रुपये और अडानी एंटरप्राइजेज में 7,700 करोड़ का निवेश करेगी।

अडानी एंटरप्राइजेज की ओर से शेयर बाजार को दी गई जानकारी के अनुसार निवेश होने वाली पूंजी का इस्तेमाल संबंधित व्यवसायों के विकास को आगे बढ़ाने, बैलेंस शीट को और मजबूत करने के अलावा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस निवेश के लिए समूह की तीनों कंपनियों के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है और इस लेन-देन के एक महीने में पूरा होने की उम्मीद है।

-एजेंसियां