भारत या इंडिया की चर्चा के बीच महानायक अमिताभ बच्चन का भी आया ट्वीट

Entertainment

देश का अंग्रेजी नाम बदलने की चर्चा के बीच अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर पोस्ट किया है। इस पोस्ट में उन्होंने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया है। दरअसल, एक्टर ने देश के नाम की चर्चा के बीच ऐसा नारा बुलंद किया है जिसे पढ़ने के बाद फैंस भी जमकर रिएक्ट कर रहे हैं।

देश के नाम की चर्चा के बीच अमिताभ बच्चन का ट्वीट

अमिताभ बच्चन ने 5 सितंबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, ‘भारत माता की जय।’ बिग बी के पोस्ट के बाद यूजर्स भी जमकर रिएक्ट करने लगे। कुछ ने एक्टर के सपोर्ट में बात लिखी तो कुछ ने उनके पोस्ट पर कटाक्ष किया। जैसे एक यूजर ने लिखा, ‘इंडिया ही भारत है। भारत ही इंडिया है। हमें दोनों नाम पर गर्व है। समझे बच्चन साहब।’ वहीं कुछ ने एक्टर के सपोर्ट में कहा कि ”एक भारत, श्रेष्ठ भारत और अखंड भारत”।

आखिर India as Bharat की बहस कैसे शुरू हुई

मालूम हो कि जी 20 शिखर सम्मेलन से पहले देश के नाम और पहचान को लेकर मामला गर्म होता दिख रहा है। ये मसला तब शुरू हुआ जब हाल में ही राष्ट्रपति भवन की ओर से डिनर के लिए भेजे गए इन्विटेशन में ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया’ की जगह ‘प्रेसिडेंट ऑफ भारत’ लिखा हुआ था। इस लेटर के सामने आने के बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह चुपके से देश के नाम और पहचान को बदल रही है।

अमिताभ बच्चन का कामकाज

बिग बी के कामकाज की बात करें तो वह आजकल कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 में बिजी हैं। उनका शो टीवी पर शुरू हो चुका है। इसके अलावा वह प्रभास और दीपिका पादुकोण के साथ ‘कल्कि 2898’ में भी नजर आएंगे।

Compiled: up18 News