चुनावी सभा में बोले अमित शाह, मेघालय में भी असम जैसा विकास करना है

Politics

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आरबीआई की रिपोर्ट के अनुसार मेघालय भारत का सबसे कम ग्रोथ रेट वाला राज्य है। शाह ने कहा कि असम में जब भाजपा की सरकार बनी, तब असम नीचे से दूसरे नंबर पर था, आज असम विकास के रास्ते पर चल पड़ा है। उन्होंने कहा कि मैं आपसे कहता हूं कि एक बार भाजपा पर भरोसा करो, मेघालय को और यहां के युवाओं को आगे बढ़ाने का काम भाजपा करेगी।

अमित शाह ने कहा कि 2014 तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और ये पूरा पूर्वोत्तर आतंकवाद से पीड़ित था। 2014 में नरेद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा सत्ता में आई। अब यहां बम धमाके नहीं सुनाई पड़ते और न ही गोलियों से लोगों की जान जाती है। मोदी ने 8,000 से अधिक युवाओं को गले लगाया और मुख्यधारा से जोड़ा।

शाह ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी ये मुकुल संगमा अपना नाम बदल कर आ गए हैं। पहले कांग्रेस में थे अब टीएमसी में आ गए हैं। टीएमसी जब बंगाल और वहां के गरीबों की हालत ठीक नहीं कर पाई है तो मेघालय का भला कैसे करेगी?

गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा ने जहां-जहां सरकार बनाई, सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार समाप्त किया लेकिन यहां पर मुकुल संगमा आते हैं तो अपने परिवार वालों को नौकरी दे देते हैं। कोनराड संगमा आते हैं तो अपने परिवार वालों और पहचान वालों को नौकरी देते हैं लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद गरीब को नौकरी देने का काम किया जाएगा।

मेघालय में असम जैसा ही विकास करना है: अमित शाह

असम का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि असम में भाजपा की सरकार है और वहां किसी भी गरीब को अपना इलाज कराने के लिए जेब से पैसा नहीं देना होता है। ‘आयुष्मान भारत योजना’ के तहत पांच लाख तक का इलाज मुफ्त में होता है। उन्होंने कहा कि मेघालय में कमल के निशान पर वोट कीजिए, भाजपा की सरकार बनाइए और पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त हो जाएगा। मेघालय से थोड़ी दूरी पर ही असम है, असम में आठ वर्षों से भाजपा की सरकार है। मेघालय में असम जैसा ही विकास करना है, इसलिए कमल के निशान पर वोट कीजिए और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार बनाइए।

पूर्वोत्तर का समृद्ध प्रदेश बनने के लिए मेघालय में सभी चीजें मौजूद हैं, लेकिन यहां जो भी मुख्यमंत्री बना उसने मेघालय को समृद्ध बनाने के लिए काम नहीं किया। यहां जो भी मुख्यमंत्री बना उसने अपने लिए और अपने परिवार के लिए काम किया।

Compiled: up18 News