अमेरिका ने 10 साथियों सहित मार गिराया ISIS का खूंखार आतंकी बिलाल सूडानी

INTERNATIONAL

10 साथियों के साथ किया खात्मा

अमरीकी आर्मी ने इस्लामिक स्टेट के खूंखार आतंकवादी बिलाल अल सूडानी को अकेले नहीं मारा है। अमरीकी आर्मी के इस हमले में बिलाल अल सुदानी समेत उसके 10 आतंकवादी साथी भी मारे गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार अमरीकी आर्मी ने इस ऑपरेशन को भारतीय समयानुसार आधी रात के समय अंजाम दिया और नॉर्थर्न सोमालिया में छिपे इस आतंकवादी को उसके साथियों के साथ उसके ठिकाने में घुसकर मार गिराया।

लादेन की तरह ही किया खात्मा

अमरीकी आर्मी ने बिलाल अल सूडानी को सोमलिया में घुसकर ठीक उसी अंदाज़ में मार गिराया, जिस तरह उन्होंने 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में घुसकर मोस्ट वांटेड आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को मारा गिराया था। अमरीका के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन (Loyd Austin) ने बताया कि बिलाल अल सूडानी सालों से उनके रडार पर था और उसे मार गिराने की प्लानिंग भी महीनों से चल रही थी।

गुफा के अंदर छिपा हुआ था

अमरीकी अधिकारियों के मुताबिक जिस समय बिलाल अल सूडानी का खात्मा किया गया, उस समय वह नॉर्थर्न सोमालिया की एक पहाड़ी गुफा के अंदर अपने 10 साथियों के साथ छिपा हुआ था। इसी गुफा के अंदर घुसकर अमरीकी आर्मी ने बिलाल अल सूडानी और उसके साथियों का काम तमाम कर दिया।

आतंक के खिलाफ बड़ी जीत

अमरीकी अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि बिलाल सोमालिया समेत पूरे अफ्रीका में ISIS के विस्तार और अन्य आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का बड़ा प्लान बना रहा था। बिलाल को ISIS का प्रमुख वित्तीय सूत्रधार भी माना जाता था। ऐसे में उसे मार गिराना आतंक के खिलाफ एक बड़ी जीत मानी जा रही है।

Compiled: up18 News