पीएम मोदी सहित बीजेपी के तमाम नेताओं ने किया वीर सावरकर को नमन

National

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीर सावरकर की जयंती पर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है. पीएम ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए उन्हें याद किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट करके सावरकर को श्रद्धांजलि दी है.

 

बीजेपी के ट्विटर हैंडल से भी सावरकर को याद किया गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्वीट करके सावरकर को याद किया है.

उन्होंने लिखा है, “अपने विचारों से नवीन भारत को गढ़ने में अहम भूमिका निभाने वाले और क्रांति की आकाशगंगा के प्रखरतम नक्षत्रों में से एक महान क्रांतिकारी वीर सावरकर की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन. मातृभूमि की रक्षा और स्वतंत्रता के लिए किया गया उनका योगदान आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत रहेगा.”

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी सावरकर को याद किया है.
उन्होंने ट्वीट किया है, “वीर सावरकर को एक ही जीवन में मिली दो उम्रकैद व काल कोठरी की अमानवीय यातनाएं भी माँ भारती को परम वैभव पर ले जाने के उनके संकल्प को डिगा नहीं पाई. स्वतंत्रता आंदोलन में उनके अद्वितीय योगदान और समाज से अस्पृश्यता को दूर करने के उनके प्रयासों को कभी भुलाया नहीं जा सकता.”

राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट किया है और अपनी श्रद्दांजलि अर्पित की है. उन्होंने ट्वीट किया है-
वीर सावरकर साहस, संकल्प और त्याग की प्रतिमूर्ति थे। भारत के स्वाधीनता संग्राम में उन्होंने जो प्रभावी भूमिका निभाई है, वह प्रेरणास्पद है। उनका पूरा जीवन देश और समाज की सेवा में समर्पित रहा। ऐसे वीर सावरकर को उनकी जयंती पर मैं श्रद्धापूर्वक नमन करता हूँ।

 

-एजेंसियां