आलिया भट्ट-रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ को CBFC से क्‍लीन चिट

Entertainment

‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। फिल्म में दो दिग्गज कलाकार रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।  फिलहाल दोनों फिल्म निर्माता करण जौहर के साथ फिल्म के प्रचार में व्यस्त हैं। इस बीच, यह बात सामने आई कि बोर्ड द्वारा कुछ कट्स के सुझाव के बाद फिल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा प्रमाणित किया गया।

फिल्म में किए गए कुछ बदलावों में अपमानजनक शब्द के स्थान पर ‘बहन दी’ शामिल है। इसने लोकप्रिय रम ब्रांड ओल्ड मॉन्क का नाम भी बदलकर ‘बोल्ड मॉन्क’ कर दिया। बोर्ड ने निर्माताओं से लोकसभा का प्रयोग हटाने को कहा है। फिल्म के ट्रेलर में रानी के घर पर नोबल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर का चित्र दिखाया गया था। इस सीन में एक खास शब्द की जगह कोई फिल्टर ले लिया गया है।

इसके अलावा मुख्य बदलावों के साथ ही बोर्ड ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बारे में एक डायलॉग को भी हटाने का आदेश दिया है। इसके अलावा एक लॉन्जरी शॉप के सीन में ‘ब्रा’ शब्द को ‘आइटम’ से रिप्लेस कर दिया गया। गौरतलब है कि करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ‘गली बॉय’ के बाद दूसरी बार आलिया भट्ट और रणवीर सिंह को एक साथ स्क्रीन पर वापस ला रही है।

बता दें कि ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में रणवीर जहां एक अमीर पंजाबी लड़के की भूमिका निभाते दिखाई देंगे। वहीं, आलिया भट्ट इसमें एक बंगाली लड़की का रोल निभाने वाली हैं। इस फिल्म से करण ने सात साल के बाद बतौर निर्देशक की कुर्सी संभाली है। यह फिल्म 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Compiled: up18 News