शिवपाल के करीबी अजय त्रिपाठी ने थामा बीजेपी का दामन, कहा- अब सपा में शिवपाल यादव की सुनी नहीं जा रही

Politics

शिवपाल यादव के बेहद करीबी और सपा नेता अजय त्रिपाठी मुन्ना अपने समर्थकों के साथ आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने आज सुबह बीजेपी का पटका पहनाकर उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर उनके साथ भाजपा महानगर अध्यक्ष व एमएलसी मुकेश शर्मा, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय राय भी मौजूद थे.

अजय त्रिपाठी, सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव के खासमखास रहे हैं. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अब सपा में शिवपाल यादव की सुनी नहीं जा रही है. उन्होंने दावा किया कि शिवपाल के कहने से लखनऊ में शायद एक भी टिकट नहीं दिया गया. शिवपाल यादव ने जिसकी सिफारिश की उनका टिकट काट दिया गया. लखनऊ में ही 30 से 40 वार्ड के टिकट को लेकर उन्होंने एक सूची दी थी, लेकिन जब सपा ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की तो उसमें शिवपाल के सुझाए नामों में से किसी को टिकट नहीं दिया गया.

अजय त्रिपाठी ने कहा जो लोग शिवपाल जी के साथ समाजवादी पार्टी में वापस आए हैं. उन्हें अब सपा में पूछा ही नहीं जा रहा है. पार्टी में दरकिनार होने की वजह से उन्होंने सपा को छोड़ने का फैसला लिया और अब वो बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

सपा के प्रदेश सचिव रहे अजय त्रिपाठी 2017 में शिवपाल यादव के साथ चले गए थे और प्रसपा में शामिल हो गए थे. इस दौरान वो प्रसपा के प्रदेश प्रमुख महासचिव भी रहे. शिवपाल ने जब समाजवादी परिवर्तन यात्रा निकाली तो उसकी कमान अजय त्रिपाठी ने ही संभाली थी. विधानसभा चुनाव के दौरान अजय ने लखनऊ उत्तर से टिकट मांगा था, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला, जिसके बाद शिवपाल के निर्देश पर उन्होंने महापौर पद के लिए तैयारी की, लेकिन ये सीट महिला के लिए आरक्षित हो गई.

अजय त्रिपाठी मुन्ना ने प्रसपा से जुड़े कुछ नेताओं को पार्षद का टिकट देने की पैरवी की. उनके सुझाए नामों पर शिवपाल ने मुहर भी लगाई लेकिन किसी को टिकट नहीं दिया गया.