समूचे ब्रिटेन में हवाई यातायात नियंत्रण नेटवर्क ठप्‍प, अंतर्राष्ट्रीय उडानें प्रभावित

INTERNATIONAL

राष्ट्रीय हवाई यातायात नियंत्रक एनएटीएस (NATS) ने कहा, हम वर्तमान में एक तकनीकी समस्या का सामना कर रहे हैं और सुरक्षा बनाए रखने के लिए ट्रैफिक फ्लो प्रतिबंध लागू किया है। इंजीनियर खराबी ढूंढने और उसे ठीक करने का काम कर रहे हैं। इस कारण होने वाली किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है।

लोगानेयर ने एक्स पर पोस्ट किया, आज सुबह ब्रिटेन के हवाई यातायात नियंत्रण कंप्यूटर सिस्टम में नेटवर्क-व्यापी गड़बड़ी हुई। हालांकि हमें उम्मीद है कि हम स्थानीय समन्वय के आधार पर और न्यूनतम व्यवधान के साथ अधिकांश इंट्रा-स्कॉटलैंड उड़ानें संचालित करने में सक्षम होंगे, लेकिन उत्तर-दक्षिण और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में देरी हो सकती है। यदि आप आज हमारे साथ उड़ान भर रहे हैं, तो कृपया हवाईअड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान के बारे में नवीनतम जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट देखें।

ईजीजेट (Easyjet) के यात्रियों को बताया गया कि यह समस्या वर्तमान में ब्रिटेन के अंदर या बाहर उड़ान भरने वाली सभी उड़ानों को प्रभावित कर रही है। कंपनी ने कहा, हमें हवाई यातायात नियंत्रण समस्या के बारे में सूचित किया गया है जो वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम के हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने वाली या उससे बाहर जाने वाली सभी उड़ानों को प्रभावित कर रही है। हम इस समस्या के प्रभाव और सामान्य परिचालन फिर से शुरू करने के समय-सीमा को समझने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं। यदि आप पहले से ही हमारे किसी स्थान पर उड़ान भरने की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो हमारा दल आपको इस बारे में अपडेट जानकारी देगा। यदि आप हमारे हवाईअड्डों में से किसी एक में बोर्डिंग के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं तो कृपया टर्मिनलों में उड़ान सूचना स्क्रीन की जांच करना जारी रखें। हालांकि यह व्यवधान हमारे नियंत्रण से बाहर है, हम आज आपकी यात्रा योजनाओं में हुए व्यवधान के लिए ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं।

इस व्यवधान में फंसे ब्रिटेन के प्रसारक गैबी लोगन ने ट्वीट किया- बुडापेस्ट हवाई अड्डे के रनवे पर एक विमान में सवार हूं। घर से लगभग तीन सप्ताह दूर रहने के बाद मैं अपने परिवार से मिलने से घंटों दूर हूं। और अभी बताया गया है कि ब्रिटेन का हवाई क्षेत्र बंद है। हम यहां 12 घंटे तक रह सकते हैं। इसलिए हम विमान में बैठते हैं और इंतजार करते हैं।

Compiled: up18 News