एयर इंडिया ने पायलट समेत कई अन्य पोस्ट के लिए निकाली वैकेंसी

Career/Jobs

जनवरी में टाटा ग्रुप द्वारा एयर इंडिया (Tata Group Air India) के टेकओवर के बाद से ही लगातार एयरलाइंस में कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं. एयरलाइंस (Airlines) ने अब बड़े पैमाने पर हाइरिंग करने का ऐलान किया है. कंपनी ने बताता है कि वह पायलट समेत कई पदों के लिए हाइरिंग कर रहा है. इसमें सीनियर ट्रेनी पायलट, केबिन क्रू, कस्टम सर्विस मैनेजर वॉयस, सॉल्यूशन आर्किटेक्ट, प्रोडक्ट मैनेजमेंट हेड , कस्टमर सर्विस मैनेजर नॉन-वॉयस, रैम्प ऑपरेशन सुपरवाइजर की के पदों के लिए वैकेंसी आई है. ऐसे कंपनी ने यह भी बताया है कि एयर इंडिया में नौकरी (Air India Vacancy) के लिए आप 18 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकते है.

Air India ने ट्वीट करके दी जानकारी

आपको बता दें कि इस एयर इंडिया इस मामले पर जानकारी देते हुए अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके बताया है कि इस कोई भी भारतीय या ओवरसीज सिटीजन इन वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकता है. इसके साथ ही आवेदक की अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए.

इसके साथ ही आवेदक कम से कम 12वीं पास होना चाहिए और 12वीं में उसके पास मैथ और फिजिक्स होना आवश्यक है. वहीं टेक्निकल पदों के लिए DGCA जारी लाइसेंस क्वालिफिकेशन होना आवश्यक है. बता दें कि अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग क्वालिफिकेशन की जरूरत पड़ेगी.

-एजेंसी