AIADMK नेताओं ने प्रस्ताव पारित कर एनडीए के साथ गठबंधन तोड़ा

Politics

मुनुसामी ने कहा, अन्नाद्रमुक की बैठक में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया है. अन्नाद्रमुक आज से बीजेपी और एनडीए से सभी संबंध तोड़ रही है. बीजेपी का राज्य नेतृत्व लगातार ईपीएस पूर्व नेताओं, हमारे महासचिव के बारे में अनावश्यक टिप्पणी कर रहा है.

बता दें कि अन्नाद्रमुक ने पिछले हफ्ते ही बीजेपी और एनडीए के साथ गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया था. जिसके बाद आज एक प्रस्ताव पारित कर आधिकारिक रूप से अलग हो गई. अन्नाद्रमुक ने बीजेपी के साथ संबंध तोड़ने के लिए तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई के विवादित भाषणों को जिम्मेदार बताया था.

क्या बोला था अन्नामलाई ने?

दरअसल, कुछ दिन पहले तमिलनाडु सरकार में मंत्री पीके सेकर बाबू के खिलाफ आवाज को बुलंद करते हुए अन्नामलाई ने 1950 की एक घटना का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि उस समय अन्नादुरई ने हिंदू धर्म की आलोचना की थी जबकि स्वतंत्रता सेनानी पसुमपोन मुथुरामलिंगम थेवर ने इसका कड़ा विरोध किया था. जिसके बाद अन्नादुरई को माफी मांगनी पड़ी.

अन्नामलाई के बयान पर अन्नाद्रमुक ने किया था पलटवार

अन्नामलाई की टिप्पणी के बाद अन्नाद्रमुक के नेता विरोध पर उतर आए. अन्नाद्रमुक के नेता और पूर्व मंत्री सी वे षणमुगम ने कहा कि पार्टी कैडर उनके नेताओं के खिलाफ की गई किसी भी बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक के एनडीए का हिस्सा होने के बाद भी अन्नामलाई इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं.

– एजेंसी