आगरा: वेलेंटाइन डे पर प्रेमी युगल से अभद्रता करने वाले बजरंग दल के एक पदाधिकारी सहित दो लोग गिरफ़्तार

स्थानीय समाचार

आगरा: वैलेंटाइन डे के विरोध के नाम पर पार्क में बैठे युवक और युवती से अभद्रता के मामले में पुलिस ने राष्ट्रीय बजरंग दल के विभाग अध्यक्ष अवतार गिल सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें कोर्ट में पेश किया ओर उसके बाद वहाँ से जेल भेज दिए गए। अन्य अज्ञात आरोपियों की भी पहचान पुलिस कर रही है।

वैलेंटाइन डे पर पालीवाल पार्क के बाल विहार में राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भारतीय संस्कृति परंपरा के नाम पर एक युवक और युवती से हर दर्जे की अभद्रता की थी। युवक की पिटाई की गई थी जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इस वीडियो में राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ता नजर आए थे। वीडियो सामने आने के बाद थाना हरीपर्वत में संगठन के विभाग अध्यक्ष अवतार गिल और उसके सहयोगी को नामजद किया गया।

इस पूरे मामले में पुलिस की ओर से अवतार गिल के साथ-साथ अज्ञात में भी आरोपी बनाए गए। इसमें बलवा, मारपीट, गालीगलौज, जान से मारने की धमकी और सात सीएलए एक्ट भी लगाया। वीडियो वायरल होने से युवती को शर्मिंदा होना पड़ा था। पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी थी।

सीओ सदर राजीव कुमार ने बताया कि युवक और युवतियों से अभद्रता मेहताब बाग और शाहजहां गार्डन में भी की गई थी। इस पर एक-एक मुकदमा थाना ताजगंज और एत्माद्दौला में भी लिखा गया था। थाना ताजगंज पुलिस ने अवतार गिल और सुनील यादव को गिरफ्तार किया। इसके बाद कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। तीनों मुकदमे में आरोपियों के रिमांड बनाए जाएंगे।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमों में अज्ञात आरोपी भी थे। कार्यकर्ताओं में महिलाएं भी शामिल थीं। सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वीडियो से पहचान की जा रही है।