आगरा: दो दिवसीय ‘सावन कॉन्फ्रेंस’ का हुआ समापन, देश भर से आये पशु चिकित्सकों ने की शिरकत

Press Release

आगरा। फतेहाबाद रोड स्थित होटल रमाडा प्लाजा में स्मॉल एनिमल वेटरनरी एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ (सावन) के बैनर तले चल रही दो दिवसीय सावन कॉन्फ्रेंस का रविवार को समापन हो गया। 7 और 8 मई को आयोजित इस कॉन्फ्रेंस में देश भर के 70 से अधिक वेटरनरी डॉक्टर्स ने शिरकत की।

आयोजन सचिव डॉ संजीव नेहरू ने बताया कि इस दो दिवसीय कांफ्रेंस में छत्तीसगढ़ से आए डॉ जसमीत सिंह, डॉ वेद व्यास ने एग्जॉटिक एनिमल जैसे – तोते, चिड़िया, खरगोश, बिल्लियों कुत्तो और कछुओं की बीमारियों, देखरेख, खानपान और इलाज पर चर्चा के साथ अपने विचार रखे।

इस दो दिवसीय कांफ्रेंस में छत्तीसगढ़ से आए डॉ जसमीत सिंह ने पक्षियों के रखरखाव देखरेख बीमारियों और इलाज पर अपने विचार रखे और वेट डॉक्टर्स को नई जानकारियां दी। इस मौके पर डॉक्टर्स ने अपनी शंकाओं के समाधान के लिए सवाल भी पूछे।
कांफ्रेंस के अंतिम दिन मेक्स वेट हॉस्पिटल दिल्ली के ऑनर डॉ कुणाल देव शर्मा ने बिल्लियों की देखरेख खानपान रोगों और इलाज की जानकारी दी।

कार्यक्रम के दौरान देश की जानी-मानी एग्जॉटिक एनिमल मेडिसिन कंपनियों द्वारा अपनी दवाइयों और इलाज की अत्याधुनिक मशीनों का भी प्रदर्शन किया गया। मीडिया प्रभारी और कॉन्फ्रेंस की व्यवस्थाएं देख रही सलोनी नेहरू ने इस दो दिवसीय कॉन्फ्रेंस में डॉक्टर्स को नई जानकारियां मिलने के साथ पेट ओनर्स को इसका फायदा मिलने की बात कही।

इस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली, एनसीआर, नोएडा, गाजियाबाद लखनऊ, कानपुर, ग्वालियर और झांसी से करीब 70 वेटरनरी डॉक्टर्स ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर विजय कुमार पांडे ने किया जबकि इस अवसर पर रिटायर्ड डीन और मेडिसन एचओडी पंतनगर विश्वविद्यालय डॉ एस पी पचौरी, वेट कॉलेज भरतपुर के डीन डॉ रणवीर सिंह, डॉ गुरबक्शानी, डॉ राहुल चंद्रा, डॉ रजनीश त्यागी और रैबिट के जाने-माने सर्जन डॉक्टर सौरभ चतुर्वेदी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे जबकि श्रीधर नेहरू रोबिन जैन और शैलेश ने व्यवस्थाएं संभाली।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.