आगरा: ठग ने गार्ड बनकर एटीएम से पैसे निकालने आये ग्राहक को लगाया 1.10 लाख का चूना

Crime

आगरा। अगर आप पैसे निकालने के लिए एटीएम जा रहे हैं। किन्हीं कारणों से यदि एटीएम से पैसे नहीं निकल पा रहे हैं और एटीएम पर तैनात गार्ड की मदद लेने की सोच रहे हैं तो आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। क्योंकि एक एटीएम पर तैनात गार्ड ने पैसे निकालने आये ग्राहक को 1 लाख से ज्यादा का चूना लगा दिया।

रामबाग स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में ठग ने गार्ड बनकर एक खाता धारक को मदद का झांसा दिया। इस दौरान डेबिट कार्ड बदलकर दूसरा दे दिया। कुछ ही देर में खाते से 1.10 लाख रुपये निकाल लिए। उसने होटल और जनरल स्टोर पर भुगतान किया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने 15 दिन बाद मुकदमा दर्ज किया है।

मोती महल निवासी ओमप्रकाश ने मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका पंजाब नेशनल बैंक की रामबाग शाखा में खाता है। 22 अक्तूबर को वह बैंक के बाहर लगे एटीएम से रुपये निकालने गए थे। उन्होंने मशीन में डेबिट कार्ड लगाया, लेकिन रुपये नहीं निकले। तभी एक युवक आया। वह खुद को एटीएम का गार्ड बताने लगा।

उसने बताया कि कार्ड में खराबी है। इस कारण रुपये नहीं निकले हैं। इसी बीच उसने चुपके से डेबिट कार्ड. बदल दिया। वो वापस घर आ गए। तब पता चला कि कार्ड बदला हुआ है।

उन्होंने बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र से पता किया तो खाते से 1.10 लाख रुपये निकाल लिए गए थे। आरोपी जनरल स्टोर से 60 हजार, जबकि बाईपास स्थित चार होटल से 50 हजार रुपये कैश लिए। पीड़ित ने पुलिस से घटना की शिकायत की। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया गया। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है।