आगरा: चोरों ने बनाया सर्राफ के बंद घर को निशाना, लाखों का सोना-चांदी लेकर फरार

Crime

आगरा। ताज नगरी में चोरी और नकबजनी की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं। पिछले 1 महीने में कई चोरों को पुलिस सलाखों के पीछे भेज चुकी है। इसके बावजूद खेरागढ़ कस्बे में शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने सर्राफ व्यापारी के सूने मकान से 12 लाख का सोना और 3 लाख की चांदी चुरा ले गये। व्यापारी परिवार के साथ कस्बे से बाहर गया था। रात करीब 2:30 बजे गेट, जाल तोड़ने की आवाज होने पर पीड़ित के चाचा ने पुलिस को सूचना दी थी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही चोर वहां से भाग निकले।

कस्बे के उंटगिर चौराहे के समीप पीड़ित लक्ष्मीनारायण वर्मा और उनके चाचा जयराम वर्मा एक मकान के दो हिस्सों में अलग अलग रहते हैं। शनिवार को लक्ष्मीनारायण वर्मा अपने परिवार के साथ अपने पुश्तैनी गांव नादनपुर बसेड़ी राजस्थान गये थे। शनिवार की रात करीब 2:30 बजे अज्ञात चोर दूसरी मंजिल पर लगे जाल को तोड़कर घर में घुस आये, उसके बाद चोरों ने पहली मंजिल पर लगे जाल को भी तोड़ दिया और घर में रखे कीमती सामान (सोना-चांदी) की अलमारी तक पहुंच गये।

अलमारी को तोड़कर चोर करीब 12 लाख का सोना और 3 लाख की चांदी चुरा ले गये। घर से निकलते वक्त चोरों ने कटर से मुख्य दरवाजे को भी काट दिया। जिसकी आवाज सुनकर मकान के दूसरे हिस्से में रहने वाले चाचा जयराम वर्मा ने पुलिस को सूचना दी। लेकिन पुलिस जब तक घटना स्थल पर पहुंची चोर मौके से फरार हो चुके थे। चोरी की घटना में महिला चोर की भी संलिप्तता सामने आ रही है। घटना को लेकर पुलिस जांच में जुट गयी है।