आगरा: प्रेमिका से पत्नी बनी युवती से न सह सका युवक जुदाई, फांसी लगाकर की अपनी जीवनलीला समाप्त

Crime

आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव आम के पुरा के पास संदिग्ध परिस्थितियों में आम के पेड़ पर फांसी लगाकर युवक ने आत्महत्या कर ली। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक युवक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

जानकारी के अनुसार राजू उर्फ राजवीर उम्र करीब 24 वर्ष निवासी मोहल्ला क्रांति नगर कस्बा जरार थाना बाह रविवार को दोपहर से अचानक गायब हो गया था। परिजनों ने चारों तरफ खोजबीन की मगर अता पता नहीं चल सका था। सोमवार को क्षेत्र के ही गांव आम के पुरा के पास संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव आम के पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटका मिला। जिसे देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंचे परिजनों में कोहराम मच गया। तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से युवक के शव को फांसी के फंदे से नीचे उतार कर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सूत्रों की मानें तो युवक राजू उर्फ राजवीर की फेसबुक पर कुछ महीनों पूर्व राजस्थान के जिला बूंदी क्षेत्र की युवती से दोस्ती हो गई। फेसबुक पर बातचीत करते समय दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों ने एक साथ संग रहने का फैसला किया। बताया गया है कि 6 माह पूर्व युवक युवती ने राजस्थान से भागकर युवती के परिजनों की बिना अनुमति के शादी रचा ली।

युवती के परिजनों ने युवक राजू के खिलाफ राजस्थान के बूंदी जिला के थाना बाड़ी में युवती के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। बीते 6 माह से युवक और युवती एक साथ कस्बा जरार में रह रहे थे। राजस्थान में युवती के अपहरण के दर्ज मुकदमे में थाना बाड़ी की पुलिस क्षेत्रीय बाह पुलिस के साथ रविवार को युवक राजू के घर कस्बा जरार पहुंची और मौके से 5 माह की गर्भवती युवती को अपने साथ राजस्थान ले गई। जिससे परिजनों में हड़कंप मच गया था।

ग्रामीणों की माने तो इस पूरे प्रकरण पुलिस के मामले को लेकर युवक डर गया। प्रेमिका युवती को साथ ले जाने एवं पुलिस कार्रवाई के डर के मारे संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने पास के ही गांव आम पिपरा में पेड़ पर फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली.

युवक की हुई अचानक मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। और राजस्थान पुलिस से भी मामले में संपर्क कर प्रकरण का पूरा पता किया जा रहा है।