आगरा: श्री कृष्णा जन कल्याण समिति ने किया वृक्षारोपण, बेटियों ने लिया बढ़ चढ़कर कर भाग

Press Release

आगरा: कालिंदी विहार स्थित श्री कृष्णा जन कल्याण समिति द्वारा 51 पौधों को रोपा गया। जिसमें नींबू, अनार, अमरूद, जामुन, आदि फलदार वृक्षों को शामिल किया गया था। इस कार्यक्रम में बेटियों ने भी बढ़ चढ़कर इस अभियान में हिस्सा लिया व अपने हाथों से पौधरोपण का कार्य किया।

श्री कृष्णा जन कल्याण समिति के अध्यक्ष अरुण शर्मा ने बताया कि पौधरोपण तो लोग बहुत करते हैं लेकिन उनका उचित रखरखाव न होने के कारण कुछ समय बाद पेड़ मुरझा कर सूख जाते हैं। जिससे पेड़ो का उचित विकास नहीं हो होता है।

उन्होंने बताया कि जिस प्रकार उत्तराखंड के चमोली जिले में वृक्षों को कटने से बचाने के लिए लोग पेड़ों से चिपक जाते थे जिसे चिपको आंदोलन के नाम से जाना जाता है। ठीक उसी प्रकार श्री कृष्णा जन कल्याण समिति द्वारा एक पौधा बेटियों के नाम अभियान की शुरुआत की है। जिससे लोगों पेड़ो के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित हो और जिस प्रकार लोग अपनी बेटियो का ध्यान रखते हैं उसी प्रकार इन पेड़ो का भी ध्यान रखे

श्री कृष्णा जन कल्याण समिति द्वारा वृक्षारोपण को कालिंदी विहार के सीमैक्स इंटरनेशनल स्कूल में बेटियों के हाथों वृक्षारोपण का कार्य किया गया। वृक्षारोपण के दौरान संस्था संस्थापक सोवरन शर्मा, अध्यक्ष अरुण शर्मा, अंशुल, अंकित, विद्यालय प्रधानाचार्य संतोष चौधरी, हरिओम सिंह, शैलेंद्र सिंह, पंकज शर्मा आदि का सहयोग रहा।