आगरा: शीला और गौतम बने टेबिल टेनिस के एकल विजेता

Press Release

आगरा। खेल निदेशालय, उ०प्र० लखनऊ के निर्देशानुसार आगरा में आयोजित अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज टेबल-टेनिस प्रतियोगिता में महिला वर्ग की विजेता केरल की शीला जैकब रहीं । उन्होंने फाइनल में हैदराबाद की सलीना दीफ्ति को 3-1 से हराया।

पुरुष वर्ग का खिताब ईएसबी के गौतम ध्रुवांश के नाम रहा। उन्होंने खिताबी मुकाबले में भुवनेश्वर के सागर घाटगे को 3-2 से शिकस्त दी। पुरुष वेटरन फाइनल में अहमदाबाद के सकंदर जाम ने मिहिर गांधी को 3-2 से, महिला वेटरन में अहमदाबाद की सेनाली जोशी ने महाराष्ट्र की स्नेहा भोले को 3-1 से हराया।

पुरुष युगल फाइनल में अहमदाबाद के जलय मेहता और हार्दिक सोलंकी ने चेन्नई के एम सुभाष और विजय कृष्णन को 3-1 से हराया। महिला युगल फाइनल में सलीना दीप्ति और एन शैलू ने पूजा शर्मा व दिव्या गोहिल को 3-0 से पराजित किया।

मिश्रित युगल में शुभम कीहा व हिमानी भट्ट ने शाश्वत सामल और सलीना दीप्ति को हराया। जबकि पुरुष युगल फाइनल में जलय मेहता व हार्दिक सोलंकी ने सुभाष और विजय कृष्णन को हराया।

24 से 28 जून तक एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में यह प्रतियोगिता हुई। समापन समारोह के मुख्य अतिथि डा० आर०पी० सिंह, निदेशक, खेल रहे। मुख्य अतिथि का स्वागत कीडा अधिकारी सुनील जोशी ने किया। मुख्य अतिथि द्वारा विजेता खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया तथा प्रतियोगिता के समापन की घोषणा की।

इस दौरान उपक्रीड़ाधिकारी राम मिलन, अरविन्द यादव, धीरेन्द्र पुरुषोत्तम, अश्वनी कुमार त्यागी, सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन धर्मेन्द्र नारायण , अध्यक्ष जिला ओलम्पिक संघ हरि सिंह, सचिव, जिला ओलम्पिक संघ राहुल पालीवाल, विनोद शीतलानी, सचिव, जिला बैडमिन्टन संघ, हरदीप सिंह, शशी प्रभा, कल्पना चौधरी, मनीष कुमार वर्मा, योगेश कुमार वर्मा अंशकालिक मानदेय प्रशिक्षक आदि गणमान्य नागरिक एवं खिलाड़ी उपस्थित रहे। सुनील जोशी, क्षेत्रीय कीडाधिकारी ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन रीनेश मित्तल द्वारा किया गया।

-up18news