आगरा: विश्व रेबीज दिवस के अवसर पर आयोजित किया गया सेमिनार, जन जागरूकता पर विशेष जोर

Press Release

आगरा: आज विश्व रेबीज दिवस के अवसर पर आगरा शहर में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन में विभिन्न स्थानों पर गोष्ठियों सेमिनार आदि के माध्यम से लोगों को रेबीज के खतरों से आगाह तथा इसके बचाव के लिए जन जागरूकता फैलाने पर विशेष जोर दिया गया .

इसी क्रम में एत्मादपुर क्षेत्र में नेमिनाथ आयुर्वेदिक कॉलेज में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पीयूष जैन चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर संजीव वर्मा द्वारा कॉलेज में एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया । जिसमें रेबीज से बचाव तथा इसके संबंध में फैली बहुत सारी भ्रांतियों को दूर किया गया जहां एक और डॉ पीयूष जैन ने रेबीज वैक्सीन कथा इसके लगाने के तरीके समय आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी .

वहीं दूसरी ओर डॉक्टर संजीव वर्मा ने कहा कि रेबीज के इंफेक्शन का आज तक कोई इलाज संभव नहीं है अतः यह आवश्यक है कि इस इंफेक्शन को प्रारंभिक अवस्था में ही रोकना होता है इसके लिए सही जानकारी का होना बहुत आवश्यक है .

वर्कशॉप में उपस्थित सभी प्रतिभागियों ने बढ़ चढ़कर प्रश्न पूछे तथा दोनों चिकित्सकों ने सभी प्रतिभागियों के प्रश्नों के उत्तर देते हुए उनकी शंकाओं का समाधान किया ‌।

-up18news