आगरा: एसबीएफसी बैंक ने बेच दिया ग्राहक का गिरवी रखा सोना, पुलिस ने शुरू की जांच

Crime

आगरा। अगर आप किसी बैंक में सोना रखकर लोन ले रहे हैं तो सावधान हो जाइए। आगरा में एक प्राइवेट लिमिटेड बैंक ने ग्राहक के साथ धोखाधड़ी की है। किस्त का पैसा समय से जमा करने के बाद भी बैंक ने गिरवी रखा सोना बेच दिया। ग्राहक जब इसकी जानकारी करने बैंक पहुंचा तो उसके साथ मारपीट कर दी। पीड़ित के अधिकारियों से गुहार लगाने के बाद थाना सिकंदरा पुलिस ने बैंक प्रबंधक सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीड़ित प्रमोद कुमार के मुताबिक, दो साल पहले उनको रुपयों की जरूरत थी। इसके लिए 13 मार्च 2020 को एसबीएफसी फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की संजय प्लेस शाखा से सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर 54 हजार रुपये का लोन लिया था। इसके लिए 21.56 ग्राम सोना गिरवीं रखा गया था। इस पर पीड़ित किश्त के रूप में हर महीने रकम जमा करते रहे। वह फोन-पे से कंपनी के खाते में रकम ट्रांसफर करते थे।

आरोप है कि कंपनी के शाखा प्रबंधक सौरभ, रीजनल मैनेजर प्रभात, कर्मचारी नितिन और सुरेश ने रुपये कंपनी के खाते में जमा नहीं किए। आठ अक्तूबर 2021 को कंपनी से फोन आया। कर्मचारी ने बताया कि आपने किश्त जमा नहीं की है।

प्रमोद ने बकाया धनराशि जमा करने के लिए कहा और अपने जेवरात मांगे। मगर, कर्मचारी आजकल की कहकर बहाना बनाते रहे। उनकी सुनवाई नहीं हुई। 10 नवंबर 2021 को कार्यालय में जाकर जेवरात मांगने पर धमकी दी। सोना वापस करने से इंकार कर दिया। यह भी कहा कि सोना बेच दिया है।

उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम पर कॉल किया। इस पर पुलिस पहुंच गई। तब वो निकल सके। पीड़ित ने एसपी सिटी से शिकायत की। इस पर थाना सिकंदरा पुलिस ने जांच की। इसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया।