आगरा पुलिस ने किया माल समेत ट्रक को लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश, तीन बदमाश पकड़े

Crime

आगरा: फतेहपुर सीकरी थाना पुलिस और एसटीएफ ने मिलकर बड़ा खुलासा किया है। दोनों के संयुक्त प्रयास से अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश हुआ है, जो चोरी और लूट की वारदात को अंजाम देते थे। हाल ही में इस गैंग ने सुपाड़ी से भरे एक ट्रक को गायब कर दिया था। जिसकी शिकायत वादी ने पुलिस से की थी। इस पूरे मामले में चालक की संलिप्ता पाई गई थी। इसके बाद इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। साथ ही ट्रक को भी बरामद कर लिया गया है।

260 बोरी माल से लदा ट्रक लेकर हुए थे फरार

24 मई को दिल्ली निवासी सुभाष चंद्र ने फतेहपुर सीकरी थाने में तहरीर दी कि उनका सुपाड़ी से भरा हुआ ट्रक ड्राइवर रवी भट्ट दिल्ली से लेकर निकला था। वह ट्रक लेकर फरार हो गया है। इस शिकायत पर थाना प्रभारी टीम समेत खुलासे में जुट गए। इस मामले के खुलासे के लिए एसटीएफ आगरा की भी मदद ली गई। इस दौरान मुखबिरों और सर्विलांस से पता चला कि अभियुक्त पीलीभीत में है। इस सूचना पर पुलिस की एक टुकड़ी पीलीभीत पहुंची। सर्विलांस की मदद से शातिर चोरों तक पहुंचा गया। तभी मुखबिर ने एक इनोवा कार में ट्रक को चोरी करने वाले अभियुक्तों की जानकारी दी। इस जानकारी पर अलीगंज में घेराबंदी कर उस इनोवा कार को रोका गया और उसमें सवार तीन अभियुक्तों से पूछताछ की। अभियुक्तों ने चोरी की घटना का खुलासा कर दिया। यह अभियुक्त शरद गुप्ता, प्रदीप रावत और हसन अजहरी थे।

ट्रक चालक ने दोस्तों के साथ मिलकर रची थी साजिश

अभियुक्तों ने बताया कि साजिश रवि भट्ट, जुनैद राजा और कबीरचंद ने मिलकर बनाई थी। उन्हें मालूम था कि आइडियल कार्गो मूवर्स के ट्रक बेंगलुरु से दिल्ली सुपाड़ी लेकर आते हैं। इसीलिए बीच रास्ते से ही ट्रक की चोरी की साजिश रची गई। क्योंकि रवि भट्ट उस ट्रांसपोर्ट कंपनी में ट्रक चालक था तो काम और आसान हो गया। आगरा पहुंचने पर रवि भट्ट ने उन्हें सूचना दे दी थी ।जैसे ही ट्रक धौलपुर के निकट पहुंचा तो वह ट्रक को अलीगंज ले गए।

लगभग 80 लाख रुपये का था माल

एसपी वेस्ट सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम में तीन अभियुक्तों शरद गुप्ता प्रदीप रावत और हसन अजहरी को गिरफ्तार किया गया है। चार अभियुक्त रवि भट्ट, जुनैद राजा कबीरचंद और कालू फरार हैं। ट्रक में लगभग 260 सुपाड़ी के बोरे थे, जिनकी कीमत लगभग 80 लाख बताई जा रही है।