आगरा: अपना चोरी हुआ मोबाइल वापस पाकर खुस हुए लोग, दिया जीआरपी को धन्यवाद

स्थानीय समाचार

आगरा: गुरुवार को जीआरपी लाइन का नजारा कुछ अलग ही दिखाई दिया। काफी सारे आम लोग जीआरपी लाइन पर एकत्रित हुए थे और उनके चेहरे भी खिले हुए थे। लोगों के चेहरे खिले होने का कारण था कि उन्हें उनके खोए हुए और चोरी हुए उनके मोबाइल उन्हें वापस मिल गए जिसके चलते यह सभी लोग काफी उत्साहित नजर आ रहे थे। इसके लिए एसपी रेलवे मोहम्मद मुश्ताक को धन्यवाद ज्ञापित कर रहे थे।

1 साल में बरामद किए 882 मोबाइल

चलती ट्रेनों में मोबाइल चोरी हो गए या फिर मोबाइल छूट गया और खो गया। कुछ ऐसी शिकायतों से आगरा जीआरपी अनुभाग के जीआरपी थानों में भारी पड़ी हुई थी। एसपी रेलवे मोहम्मद मुश्ताक ने इन शिकायतों के निस्तारण के लिए विशेष अभियान चलाया और इस अभियान का का असर भी देखने को मिला। आगरा अनुभाग के अधिकतर स्थानों से चोरी और खोए हुए मोबाइल की बरामदगी हुई। जीआरपी ने 1 साल में लगभग 882 ऐसे मोबाइल बरामद किए जो चलती ट्रेनों में रेल यात्रियों के चोरी हुए थे या फिर ढेरों में छूट गए थे। इतना ही नहीं इस महीने 102 मोबाइल की बरामदगी की गई है।

देश भर से आए लोग

चलती ट्रेनों में जिन यात्रियों के मोबाइल चोरी हुए या फिर छूट गए थे उन लोगों को पता लगाकर एसपी रेलवे आगरा ने उन सभी को मोबाइल सुपुर्द किए। कोई मोबाइल लेने बिहार से आया कोई दिल्ली से आया तो कोई राजस्थान से आया। लोगों के हाथ में उनका मोबाइल मिला तो उनके चेहरे खिल उठे ऐसा लग रहा था जैसे उनकी जिंदगी उन्हें वापस मिल गई हो। लोगों ने मोबाइल वापस मिलने पर एसपी रेलवे को धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

शातिर चोर मोबाइल चोरी की वारदात देते हैं अंजाम

एसपी रेलवे मोहम्मद मुस्ताक ने बताया कि शातिर चोर चलती ट्रेनों में मोबाइल चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। मोबाइल चोरी और खोने की जब शिकायतें बढ़ी तो विशेष अभियान चलाया गया। अपराधियों और चोरों पर शिकंजा कसा गया तो चोरी किए हुए मोबाइल बरामद हुए तो वही ट्रेनों में जिन यात्रियों के मोबाइल छूट गए थे, उनको भी बरामद किया गया और उन सभी के मालिकों का पता लगाकर आज उन सभी को मोबाइल वापस किए जा रहे हैं।