Agra News: बटेश्वर की यमुना नदी में नहाते समय युवक डूबा, हुई मौत

Crime

आगरा/बाह। थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत तीर्थ धाम बटेश्वर में मठसेना फिरोजाबाद से पूजा अर्चना दर्शन करने के लिए पहुंचे युवकों में यमुना नदी के पंचमुखी घाट पर नहाते समय गहरे पानी में डूब गया । चीख-पुकार सुनकर बटेश्वर घाट पर तैनात गोताखोरों ने युवक को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर निकल गया तब तक युवक की मौत हो चुकी थी जिसे परिजनों में कोहराम मच गया है।

जानकारी के अनुसार प्रशांत पुत्र और रविंद्र सिंह निवासी गांव बालचंद्र पुर थाना मठसेना फ़िरोज़ाबाद शुक्रवार को अपने साथी विशाल पुत्र रामवीर सिंह, अमित पुत्र वीरेंद्र सिंह के साथ बटेश्वर में पूजा दर्शन करने के लिए आया था। बताया गया है। कि पूजा अर्चना करने से पहले सभी युवक यमुना के पंचमुखी घाट पर नहाने के लिए नदी के पानी में कूद गए। नहाते समय युवक प्रशांत गहरे पानी में डूब गया। जिसे अन्य युवको ने बचाने का प्रयास किया जिस पर वह भी गहरे पानी में डूबने बच गए।

चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने तत्काल राहत बचाव करते हुए यमुना नदी घाट पर तैनात गोताखोरों एवं पुलिस को मामले की सूचना दी तत्काल पीएसी के गोताखोर मोटर बोट को लेकर पहुंचे जहां उन्होंने स्थानीय गोताखोरों की मदद से युवक को पानी में खोजने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। काफी देल चले रेस्क्यू ऑपरेशन में नदी के पानी से युवक के शव को मृत अवस्था में बरामद कर लिया गया।

युवक की अचानक हुई मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं पुलिस ने मृतक युवक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर कार्रवाई की है।

ग्रामीणों की मानें तो इस वर्ष यमुना नदी के घाटों पर सबसे अधिक हादसे हुए हैं। यमुना नदी किनारे कोई बैरिकेडिंग और घाटों पर जंजीरे नहीं लगी होने के कारण लोगों की मौत हुई है।