Agra News: चोरी के शक में युवक को दी थी थर्ड डिग्री, रिहा करने के नाम पर 50 हज़ार की रिश्वत मांगने का आरोप

Crime

आगरा: चोरी के शक में पुलिस ने एक किशोर को बेरहमी से पीटा। किशोर को रिहा करने के नाम पर ₹50 हज़ार की मांग भी की गई। यह आरोप ताजगंज थाने में तैनात एक दरोगा पर लगे है। पीड़ित परिवार ने इसकी शिकायत डीसीपी सिटी से की है। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीसीपी सिटी ने इसकी जांच के आदेश एसीपी सदर अर्चना सिंह को दी है।

मामला ताजगंज क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। पीड़िता ने शिकायत की है कि उसका 17 वर्षीय बेटा 25 सितंबर को दोस्त के साथ खेरिया मोड़ से भाई की बेटी की दवा लेकर बाइक से आ रहा था। सपा कार्यालय के पास चेकिंग में पुलिस ने रोक लिया। उस पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर चौकी ले गए। उसे मोबाइल चोर बताते हुए रात भर यातनाएं दीं गयी। इससे बेटे के हाथ की हड्डी टूट गई। शरीर पर भी कई चोट है। जब परिवार के लोग पहुँचे तो 50 हजार रुपये रिश्वत मांगी। व्हॉट्सएप कॉल भी किया। उन्होंने रकम देने से मना कर दिया। अधिकारियों से शिकायत की कहने पर सादा कागज पर हस्ताक्षर कराकर छोड़ दिया। मगर, उसका मोबाइल रख लिया। बेटा अस्पताल में भर्ती है।

पुलिस की इस कार्यशैली को लेकर डीसीपी सिटी से शिकायत की गई है। जानकारी के मुताबिक उस दरोगा की पूर्व में भी शिकायत आ चुकी है। डीसीपी सिटी के अनुसार दरोगा पर पिटाई का आरोप है। किशोर के परिजन ने शिकायत की है। मामले की जांच एसीपी सदर को दी गयी है।