Agra News: ठेका खुलने का महिलाओं ने किया विरोध, सड़क पर फेंकी शराब, फर्नीचर में लगा दी आग

स्थानीय समाचार

आगरा: एत्मादपुर पालिका कार्यालय के निकट देशी शराब का ठेका खुलने के विरोध में सोमवार को महिलाओं ने हंगामा कर दिया। उन्होंने शराब के कार्टून सड़क और नाले में फेंक दिए तथा कुर्सी व फर्नीचर तोड़कर सड़क पर आग लगा दी। पुलिस के आने के बाद महिलाओं का गुस्सा शांत हो सका। इसके बाद वे एसडीएम से मिलने भी पहुंचीं।

बताते हैं कि यहां पूर्व में कई बार शराब के ठेके के विरोध में वार्ड सभासद के नेतृत्व में महिलाएं अधिकारियों को लिखित शिकायत की थी। अधिकारियों ने नए वर्ष में शराब का ठेका हटाने का आश्वासन दिया था। लेकिन ठेका पूर्व की दुकान के बराबर में ही चालू हो गया। आरोप है कि नियम के विरुद्ध शराब का ठेका चलाया जा रहा है। शराब के ठेके के दो सौ मीटर की दूरी पर दो इंटर कालेज और दो मंदिर हैं। जहां आये दिन शराबी हंगामा करते हैं और महिलाओं से अभद्रता करते रहते हैं।

शराब ठेका होने से मोहल्ला सतौली के पुरुष 24 घंटे शराब के नशे में रहने लगे। परिवार में भोजन के लाले पड़ने लगे तो महिलाओं का आक्रोश फूट पड़ा। पुलिस महिलाओं को समझा कर शांत कराया। हंगामे के दौरान कर्मचारी दुकान छोड़ कर भाग निकले। शराब के क्वार्टर हाईवे पर फेंकने पर लूट मच गई। पियक्कड़ कई क्वार्टर उठा कर ले गये।

एसीपी सुकन्या शर्मा ने बताया कि लोगों को समझाया गया है। आबकारी विभाग से संपर्क किया जा रहा है। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है।