Agra News: दलित युवक से मारपीट के मामले में इरादतनगर पुलिस पर पीड़ित ने लगाए आरोप

स्थानीय समाचार

आगरा: कमिश्नरेट आगरा की इरादतनगर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया गया है। पुलिस उपायुक्त पश्चिमी जोन सोनम कुमार के कार्यालय पहुंचे पीड़ित ने बताया कि दलित युवक से मारपीट के परिपेक्ष में हरिजन एक्ट सहित आरोपियों पर अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है। पीड़ित ने पुलिस उपायुक्त पश्चिमी जोन को दिए गए प्रार्थना पत्र पर इरादतनगर पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस आरोपियों को लाभ देने की नीयत से कार्य कर रही है।

पीड़ित शख्स का नाम सतीश कुमार है। सतीश इरादतनगर थाना क्षेत्र के गांव हरीनगर, मौजा करौंधना थाना इरादतनगर कमिश्नरेट आगरा का रहने वाला है। सतीश दलित समाज का युवक है और पंचर की दुकान चलाकर अपना एवं अपने परिवार का पेट पलता है। 27 मार्च 2024 को सतीश के संग जानलेवा हमला हुआ था। करौंधना के रहने वाले लोगों ने सतीश के संग मारपीट की, गाली गलौज की जान से मारने की धमकी दी और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। सतीश की तहरीर पर पुलिस ने चार नामजद लोगों के खिलाफ हरिजन एक्ट सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

मंगलवार को सतीश अपने परिवार के साथ पुलिस उपायुक्त पश्चिमी जोन सोनम कुमार के कार्यालय पहुंचा। पुलिस उपायुक्त पश्चिमी जोन से पीड़ित सतीश ने थाना इरादानगर पुलिस की लिखित में शिकायत की। आरोप है कि थाना इरादतनगर पुलिस आरोपियों को लाभ देने की नीयत से कार्य कर रही है। अभी तक नामजद आरोपियों में से एक की भी गिरफ्तारी नहीं हुई। यही वजह है कि आरोपी लगातार पीड़ित पक्ष पर समझौते के लिए नाजायज दबाव बना रहे हैं।

पीड़ित सतीश ने पुलिस उपायुक्त पश्चिमी जोन सोनम कुमार को वह वीडियो भी दी है जिसमें आरोपी मोटरसाइकिल पर बैठकर लगातार धमकी देते हुए फरार हो रहे हैं। थाना इरादतनगर की लिखित तौर पर शिकायत पर पुलिस उपायुक्त पश्चिमी जोन ने प्रभावी कार्यवाही के दिशा निर्देश जारी किए हैं।