Agra News: केंद्रीय मंत्री बघेल ने पेश की मानवता की मिसाल, ट्रेन में तबियत बिगड़ने पर यात्री को दिलवाई चिकित्सा सुविधा

स्थानीय समाचार

आगरा। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री और स्थानीय सांसद प्रो. एस पी सिंह बघेल ने गतिमान एक्सप्रेस में एक यात्री की अचानक तबियत खराब होने पर उसको चिकित्सकीय सुविधा दिलाकर मदद की और एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की।

प्रो. बघेल इससे पहले भी लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सड़क दुर्घटना के घायलों को मौके पर मौजूद रहकर अस्पताल भिजवाने में मदद कर चुके हैं।

विगत दिवस दिल्ली से आगरा आ रही गतिमान एक्सप्रेस में केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भी यात्रा कर रहे थे। यात्रा के दौरान ही उदघोषणा हुई कि कोच सी-2 की 42 नंबर सीट पर बैठे हुए यात्री की तबियत बहुत खराब है।

यह सुनकर प्रो बघेल ने तुरंत सी-2 कोच में पहुंच कर मरीज को देखा और मंडलीय रेलवे प्रबंधक आगरा को फोन करके शीघ्र चिकित्सा इंतजाम करने को कहा। गतिमान एक्सप्रेस आगरा कैंट स्टेशन पहुंचने पर तुरंत रेलवे के चिकित्सकों की टीम ने एम्बुलेंस बुलाकर मरीज का इलाज शुरू कर दिया।
केंद्रीय मंत्री की इस मदद पर पीड़ित परिवार ने धन्यवाद ज्ञापन किया। साथ ही ट्रेन में सवार अन्य यात्रियों ने भी बघेल की प्रशंसा की।

कोलकाता निवासी रहमान 20 लोगों के साथ कोलकाता से फतहेपुरसीकरी एवं ताजमहल देखने आये थे। रेलवे के चिकित्सकों से उनका इलाज कराके सामान्य हो जाने पर केंद्रीय मंत्री ने उन सभी को आगरा कैंट स्टेशन से विदा किया.

Compiled: up18 News