Agra News: भारतीय न्याय संहिता के तहत आगरा में शमशाबाद थाने में दर्ज हुआ पहला मुकदमा, बंधक बनाकर की लूट

Crime

आगरा: देश भर में भारतीय न्याय संहिता लागू हो गई है भारतीय न्याय संहिता लागू होने पर नई आईपीसी के तहत आगरा के शमशाबाद थाना में पहला मुकदमा दर्ज हुआ है। यह आगरा जिले का पहला मुकदमा था जो नई आईपीसी के तहत दर्ज हुआ। यह मुकदमा बंधक बनाकर घर लूटपाट करने का है। धारा 305(ए) और 331(4) के तहत कार्रवाई की गई है।

यह है मामला

जानकारी के मुताबिक शमशाबाद के टूला तिवारिया के रहने वाले भूरी सिंह घर पर अकेले थे। पत्नी और बच्चे मायके गए हुए थे। देर रात चोर छत से सीढ़ियों के रास्ते का पत्थर तोड़ घर में घुसे। बलपूर्वक गृह स्वामी के हाथ पैर बांध दिए। अलमारी और दुकान की चाबी लेकर नगदी, आभूषण चोरी कर भाग निकले।

जान प्यारी है या पैसा’

भूरी सिंह ने बताया कि रविवार देर रात वो घर पर सो रहे थे। पत्नी लक्ष्मी बेटी प्रकृति तीन वर्ष, बेटा देवहंस एक वर्ष को साथ लेकर अपने मायके गांव पतैया पुरा फतेहाबाद चली गई थीं। रात में पत्थर को काटकर चार चोर घुस आए। सोते हुए समय उन्हें पकड़ लिया। चाबी मांगी और कहा कि जान प्यारी हैं या पैसा। चाबी लेकर अलमारी तथा काउंटर में रखे रुपए चोरी कर लिए। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर शमसाबाद वीरेश पाल गिरि पहुंच गए। सुबह स्वान दस्ता और फोरेंसिक टीम ने आकर जांच की।

इंस्पेक्टर वीरेश पाल गिरि ने बताया कि तहरीर के आधार पर भारतीय न्याय संहिता के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।