Agra News: दो दिन पहले गायब हुईं दो बहनों ने घर लौटने के लिए रख दी एक महीने में शादी कराने की शर्त

स्थानीय समाचार

आगरा: दो दिन पहले गायब हुईं करीब 19 और 20 साल की दो बहनों ने घर लौटने के लिए अपनी शादी कराए जाने की शर्त रख दी। पुलिस के समक्ष उनके भाई ने एक माह के भीतर दूल्हे तलाश कर शादी कराने का वायदा किया। इसके बाद ही दोनों बहनें घर लौटीं।

थाना जगदीशपुरा के अंतर्गत बिचपुरी क्षेत्र से विगत आठ अगस्त की दोपहर दो बहनें घर से निकलने के बाद गायब हो गईं। भाई ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। उसने समीर नाम के युवक पर बहनों को बहलाकर ले जाने का शक जताया।

पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी इसी दौरान बुधवार की रात को एक परिचित ने दोनों बहनों के भगवान टाकीज चौराहे के पास देखे जाने की सूचना दी। पुलिस टीम दोनों बहनों को बरामद कर थाने ले आई।

बातचीत में उन्होंने पुलिस को बताया कि माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है। वह भाई-भाभी के साथ रहती हैं। दोनों तीन वर्ष से उत्पीड़न कर रहे हैं। घर का सारा काम कराते हैं। बाहर नहीं निकलने देते हैं। यहां तक खाने-पीने पर भी दिक्कत करते हैं। परेशान होकर वह आठ अगस्त को घर से निकल गई थीं। मथुरा घूमने गईं, लेकिन अपरिचित शहर में रहना ठीक नहीं लगा। वहां से आगरा लौट आईं। अपने लिए ठिकाना तलाश रही थीं।

पुलिस ने युवतियों के भाई-भाभी को थाने बुलाया। दोनों बहनों ने उनके साथ जाने से स्पष्ट मना कर दिया। पुलिस द्वारा काउंसलिंग करने पर बहनों ने भाई से कहा कि वह दोनों की शादी करके उनके घर विदा कर दे। भाई ने पुलिस के सामने वादा किया कि एक महीने में उनके लिए लड़का तलाश कर शादी कर देगा। थानाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस की काउंसलिंग और भाई-भाभी द्वारा आश्वासन देने पर युवतियां उनके साथ घर चली गईं।

Compiled: up18 News