Agra News: दुल्हन बनी दो बहनों ने शादी के अगले दिन ही कर लिया ससुराल में विवाद, ठगी की आशंका के साथ मुकदमा दर्ज

Crime

आगरा: शादी के नाम पर ठगी के मामले सामने आ रहे है। ऐसा ही एक मामला रकाबगंज थाना क्षेत्र से सामने आया है जहाँ दो भाइयों ने शादी के नाम पर ठगी की आशंका पर रकाबगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होने पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

रकाबगंज थाना क्षेत्र में दो बिचौलियों ने दो सगे भाइयों से 1.20 लाख रुपये लेकर सोनभद्र की दो कथित बहनों से शादी कराई। दोनों बहन शादी होकर ससुराल आई लेकिन ससुराल आने पर किसी न किसी बात पर विवाद करना शुरू कर दिया। अनहोनी की आशंका पर दोनों भाइयों ने अपनी अपनी पत्नी को मायका भेज दिया लेकिन अब दोनों के साथ सास का मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है। उन्होंने किसी अनहोनी के साथ ठगी की आशंका जता रही है।

रकाबगंज थाना क्षेत्र के नाला काजी पाड़ा निवासी रवि ने बताया कि पिछले कुछ दिनों पहले रामलीला मैदान के पास झोपड़ी में रहने वाले मुकेश उर्फ कालिया और देवरी रोड निवासी सतीश उनके घर आये और सोनभद्र के शाहीजन कलना निवासी वैजयंती देवी की बेटियों से शादी करवाने का वायदा किया। परिवार बेहद गरीब होने का हवाला देते हुए शादी का खर्च भी उन्ही पर डाल दिया। रवि नाम के लड़के से वंदना नाम से तय हुआ। इसके बाद लड़की की माँ एक ओर लड़की लाई उसे छोटी बेटी बताया और रवि के छोटे भाई भारत से रिश्ता तय करा दिया।

24 दिसंबर को औलिया रोड बुद्ध विहार में भंते जी के सामने दोनों ने शादी की। इस दौरान बिचौलियों ने लड़का पक्ष से लड़की की माँ को एक लाख रुपये भी दिलवाए। शादी के बाद घर पहुँचने के अगले दिन से ही दोनों ने विवाद शुरू कर दिया। परिवार में भतीजे का जन्मदिन बताकर मायका जाने की जिद करने लगीं न भेजने पर छत से कूदने की धमकी देने लगी। विवाद ज्यादा न बड़े इसके लिए उन्हें जाने दिया। लेकिन अब दोनों के मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है। सास से संपर्क साधने का प्रयास किया तो उनका भी मोबाइल बंद जा रहा है।