Agra News: दुकानें जाने से आशंकित छावनी क्षेत्र के व्यापारियों ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात

स्थानीय समाचार

भाजपा नेता केशो मेहरा और विधायक डा जी एस धर्मेश ने रक्षा मंत्री से की छावनीवासियों, व्यापारियों की पैरवी

आगरा: भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक केशो मेहरा और छावनी क्षेत्र के विधायक डा जी एस धर्मेश के नेतृत्व में छावनी क्षेत्र के निवासियों और व्यापारियों ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के समक्ष समस्याओं को पुरजोर तरीके से रखा। एक प्रतिनिधिमंडल ने आज रविवार को दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके निवास पर मुलाकात की।

इस दौरान पूर्व विधायक केशो मेहरा ने रक्षा मंत्री से सैन्य उपयोग की भूमि को छोड़ कर छावनी क्षेत्र की अन्य सभी भूमि को राज्य और स्थानीय निकायों को सौंप देने की मांग की। उन्होंने कहा कि सेना के अफसरों को केवल सैन्य कार्यों में लगाया जाए। सड़क, बिजली, पानी जैसे मुद्दों को स्थानीय निकायों के हवाले कर दिया जाए।

उन्होंने यह भी मांग की कि छावनी क्षेत्र में लीज पर आवंटित दुकानों की लीज बढ़ाई जाए, भले ही इन दुकानों की फीस में वृद्धि कर दी जाए। इस संबंध में विगत फरवरी माह में जारी नई नीलामी के आदेश के क्रियान्वयन पर रोक लगाई जाए।

मेहरा ने वर्ष 1957 में कागजात में छावनी से हटा दी गई लगभग 198 एकड़ भूमि से भी छावनी परिषद का कब्जा खत्म कराने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने कुल सात बिंदुओं पर अपनी बात रखी। रक्षा मंत्री ने सभी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से राजीव तिवारी, विनय पाटनी, जवाहर डावर, एस.सी मित्तल, राजीव तिवारी, राजेश गोयल एवं रजनीश मेहता आदि मौजूद रहे।