Agra News: नाबालिग प्रेमिका से कहा, तुम्हारी मां को अकेले में समझाऊंगा, लेकिन कर दी हत्या

Crime

झूठ बोल कर नाबालिग को फंसाया था प्रेमजाल में

आगरा: थाना सिकंदरा के अंतर्गत शास्त्रीपुरम की भावना एरोमा कालोनी निवासी कारोबारी उदित बजाज की पत्नी अंजलि की हत्या में पुलिस को कुछ और तथ्य हाथ लगे हैं।

पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि कारोबारी की बेटी 11वीं कक्षा की छात्रा है। उससे दोस्ती के लिए प्रखर नाम के युवक ने झूठ बोला था। प्रखर ने खुद को दिल्ली यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन का छात्र बताया था और आत्मविश्वास से भरी बातचीत और अच्छी कदकाठी से छात्रा को अपने प्रभाव में ले लिया। दोस्ती हुई तो मिलना-जुलना भी शुरू हो गया। छात्रा की मां अंजलि को भनक लग गई। वह बेटी पर अंकुश लगाने लगीं। प्रखर को भी समझाने की कोशिश की, लेकिन मानने की जगह उनकी जान ले ली।

उदित इकलौती बेटी को एक निजी स्कूल में शिक्षा दिला रहे हैं। मां अंजलि बेटी की पढ़ाई पर काफी ध्यान दे रही थीं। उनकी बेटी के साथ एक छात्र पढ़ता है। प्रखर उसका दोस्त है। छह महीने पहले एक जगह पर प्रखर और कारोबारी की बेटी मिले। दोनों में दोस्ती हो गई। प्रखर ने बताया था कि गांव में खेतीबाड़ी है। मां जॉब करती हैं। भाई हाईस्कूल पास है। खुद दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ता है। जिम जाता है।

पुलिस के मुताबिक, पड़ताल में पता चला कि प्रखर ने छात्रा को भी सपने दिखाए। कहा कि वह भी इंटरमीडिएट करने के बाद दिल्ली आ सकती है। वह उसकी मदद करेगा। इसके बाद मिलना-जुलना शुरू कर दिया।

कारोबारी की बेटी तीन महीने पहले घर से चली गई थी। उसके नहीं मिलने पर मां अंजलि ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन वह कुछ देर बाद वापस आ गई। बेटी ने यही कहा कि वह दोस्त के साथ गई थी, यह नहीं बताया कि दोस्त कौन है। मां को शक हो गया। वह उस पर नजर रखने लगीं। उसके मोबाइल फोन को देखा। सोशल मीडिया एकाउंट चेक किए। उन्हें उसकी दोस्ती प्रखर से होने का पता चला। वह उसे रोकने लगी थीं।

शातिराना प्लान बनाया

नाबालिग बेटी का दोस्त प्रखर भले ही 12वीं पास है, लेकिन उसने कारोबारी की पत्नी को मारने के लिए शातिराना प्लान बनाया। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि प्रखर ने नाबालिग प्रेमिका को यह कह कर अपने पक्ष में कर लिया था कि वह केवल उसकी मां अंजलि को अकेले में समझाएगा कि वह प्रखर के साथ बेटी का रिश्ता मंजूर कर ले।

योजना के अंतर्गत वह तीन दिन पहले केदारनाथ दर्शन करने जाने की कहकर घर से निकल गया। वह जिस व्हाट्सएप नंबर से चैट कर रहा था वह अंजलि की बेटी का था। उसकी नंबर से लोकेशन भेज कर अंजलि को जंगल में बुलाया था। अंजलि को लगा कि उसकी बेटी भी प्रखर के साथ जंगल में है। इसीलिए वह चली गई। वहां प्रखर ने चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी।

प्रखर ने कारोबारी की बेटी से कहा था कि वो बुधवार को 12 बजे घर से निकल जाए। वह एक दोस्त को कार से भेज रहा है। वह उसके साथ कार में बैठकर आ जाए। दोस्त उसके घर पर एक चिट्ठी डाल आएगा, जिससे परिजन को पता चल जाएगा। प्रखर ने दोपहर 12 बजे अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया। कारोबारी की बेटी का व्हाट्सएप एक्सेस ले लिया। इंटरनेट का प्रयोग वाईफाई से कर रहा था। कारोबारी की बेटी ने उसे व्हाट्सएप का ओटीपी बताया था। प्रखर ने उससे बात करने के लिए इंस्टाग्राम पर काॅल कर रहा था। प्रखर ने छात्रा से कहा था कि वो उसकी मां को बुलाएगा, उनसे बात करेगा कि उनके बीच में रोड़ा नहीं बनें। वो दोनों साथ रहना चाहते हैं, इसलिए छात्रा तैयार हो गई थी।

पुलिस का कहना है कि प्रखर ने कारोबारी की पत्नी के मोबाइल पर बेटी के व्हाट्सएप नंबर से चैट की और गांव ककरैठा के जंगल की लोकेशन भेजी थी। उन्हें लगा कि बेटी लोकेशन भेज रही है। इस पर वो कार से निकल गईं। उन्होंने रास्ते में पति को बुला लिया। उदित पत्नी अंजलि के साथ वनखंडी महादेव मंदिर पहुंचे।

पुलिस का अनुमान है कि प्रखर जंगल में मौजूद था। वह छात्रा की मां के साथ पिता को देखकर बौखला गया। प्रखर ने कारोबारी की बेटी को इंस्टाग्राम पर कॉल किया और कहा कि वह पिता को काॅल कर कहे कि वह हाईवे पर है। मां को छोड़कर अकेले आ जाएं। उसने ऐसा ही किया। उदित पत्नी को छोड़कर चले गए। दोबारा बेटी से काॅल कराकर पिता से कहलवाया कि वह घर पहुंच गई है। इसकी पुष्टि के लिए बेटी ने अपनी दादी से पिता की बात करा दी। इस पर उदित वापस पत्नी को लेने के लिए पहुंचे, लेकिन अंजलि नहीं मिली। प्रखर अंजलि को जंगल में ले गया। उनकी चाकू से गोदकर हत्या कर दी। शव को वनखंडी महादेव मंदिर से दूर ले गया। यमुना के रास्ते पर बने नाले में फेंकने की कोशिश की। मगर, वो सफल नहीं हुआ और भाग निकला।

Compiled: up18 News