Agra News: शहर में फिर मंडराया कोरोना वायरस का खतरा, कारोबारी मिला संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

स्थानीय समाचार

शहर में कोरोना वायरस का खतरा फिर सिर उठाता नजर आ रहा है। विजय नगर कालोनी निवासी एक मोबाइल फोन कारोबारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उनके संपर्क में आए 22 लोगों के शुक्रवार को सैंपल लिए गए। पूरे परिवार को होम आइसोलेट किया गया है।

कोरोना का केस मिलने के साथ ही जांच कराने वालों की संख्या भी बढ़ने लगी है। शुक्रवार को 800 सैंपल की जांच की गई, इससे पहले 600 सैंपल की जांच की जा रही थी।

मौसम के लगातार बदलने से एच3एन2 के संक्रमण के साथ ही कोरोना का खतरा भी बढ़ गया है। 42 वर्षीय कारोबारी ने निजी लैब से जांच कराई थी। कोरोना की पुष्टि होने पर सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। उनके साथ पत्नी और बेटा रहता है। घर पर काम करने वाले नौकर, सब्जी विक्रेता सहित संपर्क में आए 22 लोगों को चिन्हित किया गया।

सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि कारोबारी की शाह मार्केट में दुकान है, दुकान पर काम करने वाले सहित अन्य लोगों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं। कोरोना से संक्रमित होने से व्यापारी को सर्दी जुकाम और बुखार है। निजी चिकित्सक का इलाज चल रहा है। उनके पूरे परिवार को होम आइसोलेट किया गया है।

मौसम लगातार बदल रहा है। सर्दी जुकाम और बुखार के मरीज भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में एच3एन2 संक्रमण के साथ ही कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। सर्दी जुकाम और बुखार के मरीजों को मास्क पहनने के लिए कहा जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रेस्पोंस टीम (आरआरटी) को अलर्ट कर दिया गया है। विदेश से लौटने वाले और विदेशी पर्यटकों के सर्दी, जुकाम और बुखार की समस्या होने पर कोरोना की जांच कराई जाएगी। नई गाइड लाइन के तहत 10 सैंपल भेजे जाने हैं, अभी एक ही पाजिटिव केस मिला है। नौ और केस मिलने पर जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल केजीएमसयू, लखनऊ भेजे जाएंगे।