Agra News: जन्माष्टमी पर बाज़ार में जर्मन सिल्वर के झूले और डस्ट मार्बल के बने लड्डू गोपाल की ज्यादा मांग

स्थानीय समाचार

आगरा: कान्हा जन्मदिवस के पर्व को लेकर लोगों में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। कान्हा के लिए बाजार में एक से बढ़कर एक पोशाक और सामान हैं। मखमली सिंहासन, तकिया, बिस्तर, पलंग, सोफा है। जर्मन सिल्वर का बना झूला और डस्ट मार्बल के बने लड्डू गोपाल देखने को मिल रहे हैं।

अपने लड्डू गोपाल को कुछ अलग दिखाने के लिए श्रद्धालु लुहार गली, मनकामेश्वर गली के बाजार में उमड़ रहे हैं। इस बाजार में श्रीकृष्ण की पोशाकों और अन्य सामान के लिए थोक दुकानें हैं। जर्मन सिल्वर के बने चमकते हुए झूले की मांग काफी है। यह साढ़े सात हजार रुपये से शुरू हो रहा है।

मनकामेश्वर मंदिर स्थित पूजा के बाजार में इस समय भगवान श्री कृष्ण की जर्मन सिल्वर के झूले और डस्ट मार्बल के बने लड्डू गोपाल की मांग सबसे अधिक दिखाई दे रही है। लोग जर्मन सिल्वर के झूले ऑर्डर से बनवा रहे हैं। दुकान संचालक मयंक मिश्रा ने बताया कि जो जर्मन सिल्वर है वह काली नहीं पड़ती है। जर्मन सिल्वर के बने हिंडोलो को आप फोल्ड करके भी रख सकते हैं। वहीं डस्ट मार्बल के लड्डू गोपाल भी लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं। चमचमाते लड्डू गोपाल सभी के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। श्रद्धालु अपने अनुसार इसे खरीद रहे हैं।

दुकान संचालक मयंक मिश्रा ने बताया कि अमेरिकन डायमंड ज्वेलरी, डस्ट मार्बल की मूर्तियां, चश्मा, जूतियां, शीशा-कंघा, मोटर साइकिल, पतंग आदि सामान की भी मांग रही। जर्मन सिल्वर झूले की खासियत यह है कि न ये टूटेगा और न काला पड़ेगा।

दुकानदार सलोनी जैन ने बताया कि कान्हा के लिए मखमली बिस्तर, सिंहासन, तकिया लोगों ने काफी खरीदा है। इसके अलावा हिंडोले की भी मांग रही है।

ये है सामानों की कीमत

श्री कृष्ण के पलंग- 90 से 200 रुपये तक।
सोफा- 90 से 500 रुपये तक।
डस्ट मार्बल की मूर्तियां- 250 से लेकर 530 रुपये तक।
अमेरिकन डायमंड ज्लेवरी- 980 रुपये तक।
चश्मा, जूतियां, पतंग, साइकिल, मोटर साइकिल, कंघा- 50 रुपये में मिल रही है।