Agra News: पूरा परिवार अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर, “हमसे मारपीट और हम पर ही मुकदमा लिखा दिया”

स्थानीय समाचार

आगरा: जिले के ग्राम लड़ामदा का एक परिवार दोहरी पीड़ा लिए शहीद स्मारक पर भूख हड़ताल पर बैठा है। परिवार का कहना है कि पुलिस ने झगड़े के मामले में एकपक्षीय कार्रवाई की। विपक्षीगणों ने पहले उनके साथ मारपीट की और फिर पहले थाने पहुंचकर झूठा मुकदमा भी लिखा दिया। उनकी शिकायत पर केस दर्ज नहीं किया।

अधिकारियों से शिकायत पर भी न्याय नहीं मिल रहा है। इससे भूख हड़ताल करनी पड़ रही है। मामले में एसीपी लोहामंडी को जांच के आदेश किए गए हैं।

जगदीशपुरा थाना क्षेत्र के लड़ामदा गांव के निवासी जहांगीर ने बताया कि विगत 11 अप्रैल को विपक्षी जाकिर हुसैन आदि ने घर पर आकर हमला बोला था। परिवार की जमीला, निसार और रफीक को मारपीट कर घायल किया। इसके बाद विपक्षी पहले थाने पहुंच गए। पुलिस ने जाकिर पक्ष की तहरीर पर केस लिख लिया। वह थाने गए तो उनकी सुनवाई नहीं हुई।

झगड़े में जो लोग शामिल नहीं थे, उनको भी नामजद किया गया। आरोप है कि बाद में दरोगा ने धारा हटाने के लिए रुपयों की मांग की। शिकायत पर चौकी प्रभारी का तबादला भी हो गया। मगर, आज तक केस दर्ज नहीं किया गया।

बाद में पुलिस आयुक्त के आदेश पर पुलिस ने मेडिकल कराया। मगर, तहरीर पर केस दर्ज नहीं किया। वह पुलिस आयुक्त, पुलिस उपायुक्त नगर से कई बार गुहार लगा चुके हैं। थककर भूख हड़ताल शुरू की है।

इस बारे में डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि मामला पांच महीने पुराना है। पूर्व में कोई शिकायत नहीं हुई। आरोपी पक्ष भी केस दर्ज कराना चाहता है। फिर भी मामले में एसीपी लोहामंडी दीक्षा सिंह को जांच के आदेश किए गए हैं। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।