Agra News: एसटीएफ व पुलिस ने की व्यापारियों के गोदाम में छापेमारी, नकली दूध बनाने का मिला सामान

Crime

आगरा/बाह। थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा जरार में एसटीएफ एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने नकली दूध बनाने के समान को बेचने वाले दुकानदार व्यापारियों के यहां छापेमारी की जिससे हड़कंप मच गया कुछ दुकानदार अपने दुकानों को बंद कर भाग गए वहीं कुछ दुकानों से टीम द्वारा सैंपल लेकर दुकानदारों को चिन्हित किया गया है।

जानकारी के अनुसार कस्बा जरार में व्यापारियों की दुकानों पर भारी मात्रा में नकली दूध बनाने का जहरीला पदार्थ सहित अन्य सामग्री बेचे जाने की एसटीएफ डीएसपी उदय प्रताप सिंह को लगातार सूचना मिल रही थी। कस्बा के व्यापारियों द्वारा दूध बनाने के जहरीले पदार्थ एवं अन्य सामग्री को क्षेत्र एवं अन्य स्थानों पर दुद्धियों के माध्यम से सप्लाई किया जा रहा था। जिसे लेकर मंगलवार की शाम को डीएसपी एसटीएफ उदय प्रताप सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम एवं बाह पुलिस की संयुक्त छापेमारी व्यापारियों की दुकानों पर की गई जिस दुकानदार व्यापारियों में हड़कंप मच गया कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के शटर बंद कर भाग गए।

वही एसटीएफ की टीम द्वारा व्यापारी चीना उर्फ राजकुमार गुप्ता सहित कई दुकानों से नकली दूध बनाने की सामग्री के सैंपल लिए गए और उनके गोदाम से कुछ सामान को बरामद किया गया।

एसटीएफ पुलिस की टीम द्वारा व्यापारियों की दुकानों एवं गोदाम को चिन्हित कर जानकारी की जा रही है। आखिर इतनी मात्रा में नकली दूध बनाने का सामान कहां से और कैसे सप्लाई किया जाता है। नकली दूध बनाने वाले लोग चिलर, प्लांट, डेयरियों पर अपना दूध बना कर सप्लाई करते हैं जिससे लोगों की जिंदगियों से भी खिलवाड़ किया जा रहा है। इस मामले में दुकानदारों से पूछताछ भी की गई है।

मंगलवार देर शाम तक पुलिस व्यापारियों की गोदाम पर छापेमारी खंगालती रही। डीएसपी एसटीएफ उदय प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद वह आसपास क्षेत्र में यह लोग दूध चिलर, प्लांट, डेयरी में अपना प्रोडक्ट सप्लाई करते हैं। इसके संबंध में अलग से जांच की जाएगी छापेमारी के संबंध में नियम अनुसार कार्रवाई की जा रही है। जो भी दुकानदार व्यापारी या नकली दूध सामान बनाने बेचने वाला प्रकाश में आएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।