Agra News: एंग्लो बंगाली गर्ल्स इंटर कॉलेज की सहायक अध्यापिका को प्रबंधन ने किया बर्खास्त, नियम विरुद्ध प्रधानाचार्य बनने का था आरोप

स्थानीय समाचार

आगरा के रकाबगंज स्थित एंग्लो बंगाली गर्ल्स इंटर कॉलेज एक बार फिर सुर्खियों में है। एंगलो बंगाली गर्ल्स इंटर कॉलेज की सहायक अध्यापिका को बर्खास्त कर दिया गया है। यह अध्यापिका कॉलेज में नियम विरुद्ध प्रधानाचार्य बन गयी थी। जिसकी प्रबंधन समिति ने जांच करने के बाद निलंबित कर दिया था और अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया था लेकिन निलंबित हुई सहायक अध्यापिका ने कोई पक्ष नहीं रखा और समिति के समक्ष भी प्रस्तुत नहीं हुई। इस पर प्रबंधन समिति की बैठक हुई और सर्वसम्मति से अध्यापिका को बर्खास्त कर दिया गया।

एंग्लो बंगाली गर्ल्स इंटर कॉलेज की सहायक अध्यापिका सीमा त्यागी को बर्खास्त कर दिया गया है। उन पर नियम विरुद्ध प्रधानाचार्य बनकर पैसे निकालने के आरोप थे। प्रबंधन समिति में इस संबंध में जांच शुरू की थी और उस दौरान सीमा त्यागी को निलंबित कर दिया गया था। पूरे मामले की जांच समिति जांच कर रही थी लेकिन सीमा त्यागी उसमें कोई सहयोग नहीं कर रही थी। अभी तक उन्होंने अपना पक्ष भी नही रखा और न ही वो जांच समिति के सामने उपस्थित हुई। उनके इस रवैये के चलते प्रबंधन समिति की फिर 25 जनवरी को बैठक हुई और सर्वसम्मति से समिति के अध्यक्ष ने उन्हें बर्खास्त कर दिया।

जानकारी के मुताबिक एंग्लो बंगाली गर्ल्स इंटर कॉलेज की सहायक अध्यापिका सीमा त्यागी आगरा के डीआईओएस कार्यालय में तैनात चर्चित बाबू की पत्नी है। आरोप है बाबू के कारगुजरी के चलते वह कॉलेज की नियम विरुद्ध प्रधानाचार्य बन गयी और कॉलेज के फंड का इस्तेमाल किया।

-एजेंसी