Agra News: शाहदरा स्थित नमकीन फैक्ट्री में भीषण अग्निकांड, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

स्थानीय समाचार

आगरा: थाना एत्माद्दौला के अंतर्गत नुनिहाई रोड शाहदरा में दालमोंठ, नमकीन की फैक्ट्री में मंगलवार की रात्रि करीब सात बजे भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की चार दमकलों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निकांड में फैक्ट्री को बड़ी क्षति होने का अनुमान है, हालांकि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस दौरान दमकल कर्मियों को फैक्ट्री में रसोई गैस के 38 सिलेंडर मिले। समय रहते सिलेंडरों को भी सुरक्षित स्थान पर रखा गया। आग लगने के सही कारण तुरंत पता नहीं लग सका।

एफएसओ संजय प्लेस सोमदत्त सोनकर ने बताया कि अग्निशमन विभाग को रात्रि करीब सवा सात बजे शाहदरा स्थित कैला एग्रो फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। यह फैक्ट्री कमलानगर निवासी अमित अग्रवाल की बताई गई है। आग दो मंजिला फैक्ट्री के प्रथम तल पर लगी थी। अग्निशमन कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू के प्रयास शुरू कर दिए। करीब 45 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। इसके बाद कूलिंग करने में आधा घंटे का समय और लगा।

एफएसओ सोनकर ने बताया कि फैक्ट्री के आसपास रिहायशी इलाका है, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। आग फैलने पर पड़ोसी घरों के भी चपेट में आने का खतरा था। चौंकाने वाली बात यह रही कि फैक्ट्री परिसर में 38 एलपीजी सिलेंडर मिले, नियमानुसार पांच से अधिक कमर्शियल सिलेंडरों का संग्रह/भंडारण नहीं किया जा सकता है। यदि ये सिलेंडर आग की चपेट में आ जाते तो भयावह मंजर हो सकता था। सोनकर ने कहा कि वह अपनी रिपोर्ट में प्रशासन को इस बारे में अवगत कराएंगे।