Agra News: लव जिहाद का मामला, बिना माँ-बाप की मर्जी से की थी शादी, युवक निकला शादीशुदा, उत्पीड़न के जाल में फंसी हिन्दू लड़की

Crime

आगरा: सदर थाना क्षेत्र के मुस्तफा क्वार्टर से एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। पति से परेशान होकर पीड़िता ने हिंदूवादी संगठन से मदद की गुहार लगाई। हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारियों ने इसकी सूचना थाना सदर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची। युवती से बातचीत की और फिर उसके बाद उसे अपने साथ थाने ले आई।

2 साल पहले हुई थी मुलाकात

पीड़िता से जब पुलिस ने मौके पर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह करहल मैनपुरी की रहने वाली है। फिरोजाबाद में उसकी बुआ का घर है। युवक से उसकी मुलाकात दो साल पहले वहीँ हुई थी। युवक ने उसे अपने आपको हिंदू बताया था जिसके बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध आगे बढ़े। फिर मां-बाप की बिना मर्जी के ही उसके साथ शादी करने के लिए भाग आई।

हिन्दू युवक निकला मुस्लिम

पीड़िता ने बताया कि युवक असलम उसे भगाकर सीधे गुजरात ले गया था। वहां 3 महीने तक उसे रखा। 3 महीने बाद जब उसने निकाह करने की बात कही तो वह आश्चर्यचकित रह गई। उसी दौरान उसे पता चला कि युवक हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है। घर से बिना मां-बाप की इजाजत के भाग आने के कारण उसने निकाह करना स्वीकार कर लिया। निकाह होने के बाद युवकों से आगरा कैंट मुस्तफा क्वार्टर ले आया।

युवक निकला शादीशुदा

पीड़िता ने बताया कि जब वे आगरा आए तो उस दौरान उसे पता चला कि युवक पहले से ही शादीशुदा है। उसकी पहली पत्नी इसी क्षेत्र में रहती है। जहां उसका घर है, उससे थोड़े से ही आगे उसकी पहली पत्नी का घर है। यह पता चलने पर झगड़े होने लगे जिसके बाद युवक उसके साथ मारपीट करने लगा। इस बीच उसकी एक बेटी भी हो गयी लेकिन अब पति ने सहन करने की सारी सीमाओं को खत्म करा दिया है। अब वह अपने घर वापस लौटना चाहती है।

मुझे मेरे माँ-बाप के पास भेज दो

पीड़िता पुलिस से एक ही रट लगाई हुई थी कि उसका सब कुछ बर्बाद हो गया। अब वह अपने माता-पिता के घर वापस लौटना चाहती है। पुलिस ने पूछताछ की तो पीड़िता ने बताया कि पिता के पास जो फोन था उसका नंबर अब बंद आ रहा है। माता-पिता से उसका किसी भी तरह से संपर्क नहीं हो पा रहा है। वह चाहती है कि पुलिस उसकी मदद करे और उसे उसके घर पहुंचा दें।

पुलिस भी मझधार में अटकी

पीड़िता की बातें सुनने के बाद और उसकी गुहार को लेकर पुलिस पीड़िता को थाने ले गई लेकिन पुलिस भी मझधार में अटकी है। पुलिस के अनुसार अगर माता-पिता ने उसे स्वीकार नहीं किया तो फिर लड़की कहां जाएगी। फिलहाल पुलिस पीड़िता के माता-पिता से संपर्क करने में जुटी हुई है तो वहीं पीड़िता ने अपने पति के खिलाफ किसी भी तरह की शिकायत दर्ज कराने से भी मना कर दिया है।

हिंदूवादी संगठन ने की मदद

हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि उनकी एक कार्यकर्ता, जो दूध का काम करता है, ने उन्हें इस पूरी घटना से अवगत कराया था। पीड़िता ने उनसे मदद मांगी थी। तब जाकर हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी हरकत में आए और उन्होंने पुलिस को इस संबंध में सूचना दी थी। हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि पूरा मामला लव जिहाद से जुड़ा हुआ है। पीड़िता चाहेगी तो उसे उसके घर पहुंचाया जाएगा।