Agra News: युवक की हत्या के मामले में आरोपियों को भगाने एवं संरक्षण वाला आरोपी गिरफ्तार

Crime

आगरा/बाह। थाना बाह क्षेत्र के बिजौली गांव के युवक को चार युवकों द्वारा मारपीट कर सिर में गोली मार दी थी। युवक को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया था जहां घायल अवस्था में युवक ने चार युवकों के नाम बयान में दर्ज कराए थे।उसके बाद इलाज के दौरान मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कार्यवाही करते हुए खुलासा किया था। वहीं आरोपियों को भगाने एवं संरक्षण देने के मामले में एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज कर कार्रवाई की है।

जानकारी के अनुसार बिजौली की जाटव बस्ती के रहने वाले डोरीलाल का बेटा अभिषेक बीएड की पढ़ाई कर रहा था। सोमवार की रात वह एआर लाइब्रेरी में पढ़ने गया था। पिछले सप्ताह सोमवार को रात 10 बजे खून से लथपथ अभिषेक रास्ते में बेहोशी की हालत में पड़ा मिला था। सूचना पर परिजनों की मदद से पुलिस ने बाह सीएचसी पर भर्ती कराया था। जहां से जिला अस्पताल भेज दिया था। बुधवार रात को युवक अभिषेक का निजी अस्पताल में ऑपरेशन हुआ था। ऑपरेशन के दौरान सिर में गोली निकली थी। ऑपरेशन के कुछ ही देर बाद अभिषेक की मौत हो गई। मृत्यु से पहले युवक द्वारा घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ वीडियो के माध्यम से पुलिस को दिए वयान में अभिषेक ने बताया था कि 4 युवक उसे आंखों पर पट्टी बांधकर घसीटते हुए ले गये थे और सिर में गोली मारकर रास्ते में पड़ा छोड़ गये। उसने युवकों के पुलिस को नाम भी बताए।

अभिषेक के भाई नितिन की तहरीर पर पहले पुलिस अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया गया था।जिसे हत्या में तरमीम किया गया था। वहीं पुलिस टीम ने शुक्रवार की शाम को युवक की हत्या के मामले में दो आरोपी साहिल उर्फ शैलेंद्र पुत्र चंद्रपाल एवं नमन पुत्र जंडेल निवासी बिजौली को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी नमन ने बताया कि उसकी महिला मित्र के आपत्तिजनक फोटो वीडियो मृतक युवक अभिषेक के हाथों लग गए थे और वह लगातार वीडियो फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था। जिसे लेकर उन्होंने युवक को मारने की साजिश रची थी और घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त हथियार को बरामद कर लिया। दोनों आरोपियों को जेल भेज कर कार्रवाई की गई थी।

सोमवार को युवक की हत्या के मामले में आरोपियों को भगाने एवं संरक्षण देने सहयोग करने के मामले में प्रकाश में आए आरोपी मोहित पुत्र चंद्रपाल निवासी बिजौली को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर विक्रमपुर तिराहा से चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्त ने बताया कि उसके भाई और भांजे द्वारा युवक के साथ घटना को अंजाम दिया गया था जिसके बाद वह दोनों को लेकर बचाने के लिए दिल्ली भाग गए थे जहां रिश्तेदारों ने उन्हें सरेंडर करने की बात कही थी। दोनों को लेकर में और मेरे पिताजी भाग आए थे। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त मोहित को न्यायालय में पेश कार्यवाही की जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।