Agra News: जूता फैक्ट्री में कंप्रेसर फटने से टेक्नीशियन की मौत, परिजनों ने की मुआवजे की मांग

स्थानीय समाचार

आगरा: थाना सिकंदरा के अंतर्गत स्थित यूपीएसआईडीसी क्षेत्र की एक जूता फैक्ट्री में गुरुवार की शाम कंप्रेसर फटने से एक कर्मचारी की मौत हो गई। तेज धमाके के साथ कंप्रेसर फटा तो फैक्टरी में दहशत फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

मृतक फैक्ट्री में टेक्नीशियन था। परिजनों ने शव को फैक्ट्री के बाहर रख कर हंगामा भी किया। उनकी मांग थी कि फैक्ट्री मालिक को मौके पर बुलाया जाए।

यूपीएसआईडीसी क्षेत्र की सी 26 में हिट्स एक्सपोर्ट्स नाम से जूता फैक्ट्री है। यहां पिछले दस सालों से ग्वालियर रोड, इटौरा के मकरोल गांव निवासी अमर सिंह (44) टेक्नीशियन का काम करते थे। गुरुवार दोपहर वे फैक्ट्री में एसी ठीक कर रहे थे। एसी का गैस कंप्रेसर फट गया, जिससे वे घायल हो गए। फैक्ट्री वर्कर्स अमर सिंह को लेकर निजी अस्पतालों में गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों को इसकी सूचना मिली तो वे शव लेकर फैक्ट्री के गेट पर बैठ गए। उन्होंने रोते हुए हंगामा शुरू कर दिया। परिजन मुआवजे की मांग कर रहे थे। परिजनों ने बताया कि अमर सिंह के तीन बेटे हैं। जिनकी उम्र दस, सात और पांच साल हैं।

परिजनों का कहना है कि वे आर्थिक रूप से कमजोर थे। दोपहर की घटना थी लेकिन परिजनों को सूचना शाम को दी गई। फैक्ट्री मालिक ने फैक्ट्री बंद करा दी। परिजन मांग कर रहे हैं कि मुआवजा मिले, पेंशन बांधी जाए। पुलिस ने समझा बुझा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।