Agra News: होली त्योहार को लेकर रोडवेज विभाग की तैयारियां पूरी, कर्मचारियों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

स्थानीय समाचार

आगरा: होली त्योहार को लेकर रोडवेज विभाग ने दी पूरी तरह से कमर कस ली है। रोडवेज यात्रियों को होली के दौरान किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसको लेकर रोडवेज विभाग रीजन की सभी बसों को दुरुस्त करके रूटों पर दौड़ाना शुरू कर दिया है तो वहीं क्षेत्रीय प्रबंधक बीके अग्रवाल भी इस व्यवस्था का खुद निरीक्षण कर रहे हैं।

क्षेत्रीय प्रबंधक बीके अग्रवाल ने बताया कि होली त्योहार को लेकर सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। सभी बस स्टैंड ऊपर अधीनस्थ अधिकारियों की ड्यूटी होगी तो पर्याप्त मात्रा में बसे भी लगाए जाएंगे, साथ ही यात्रियों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था की गई है।

जनरथ बसों को बनाया गया बेहतर

रोडवेज विभाग ने अपनी जनरथ बसों को भी और ज्यादा दुरुस्त बनाना शुरू कर दिया है। आपको बता दें चले कि जनरथ बस चलाने का मुख्य उद्देश्य मिडिल क्लास लोगों को भी एसी बसों की सुविधाएं उपलब्ध कराना था। आज रोडवेज विभाग ने सभी जंजद बसों को पूरी तरह से बदल दिया है। जनरथ बसों को लग्जरी बसों के रूप में तब्दील किया गया है लेकिन उसका किराया साधारण बसों से थोड़ा सा ज्यादा होगा। क्षेत्रीय प्रबंधक बीके अग्रवाल ने खुद जनरथ बसों का निरीक्षण किया।

लागू की गई प्रोत्साहन योजना

क्षेत्रीय प्रबंधक बीके अग्रवाल ने बताया कि होली पर्व के दौरान रोडवेज मुख्यालय की ओर से प्रोत्साहन योजना लागू की जाती है। मुख्यालय की ओर से इस योजना के संबंध में आदेश आ चुके हैं। लगभग 10 दिनों के लिए यह प्रोत्साहन योजना लागू रहेगी। होली पर्व के दौरान जो चालक परिचालक वर्कशॉप के कर्मचारी काम करेंगे उन्हें प्रोत्साहन के रूप में कुछ ना कुछ राशि दी जाएगी। इतना ही नहीं चालक परिचालक किलोमीटर से अधिक बसों को चलाएंगे तो उन्हें मुख्यालय की ओर से वेतन के अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। ऐसे ही वर्कशॉप में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए यह योजना लागू होगी।