Agra News: वीकेंड पर ताजमहल पर उमड़ी रिकॉर्ड तोड़ भीड़, सर्वर डाउन होने से बढ़ी पर्यटकों की परेशानी

स्थानीय समाचार

आगरा: रविवार को मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करने के लिए पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। देखते ही देखते ताजमहल के गेट पर पर्यटकों की लाइन बढ़ रही थी तो दूसरी ओर सर्वर डाउन होने से ऑनलाइन टिकट भी नहीं मिल रही थी। वहीँ नेट की प्रॉब्लम के चलते टिकट स्कैन में भी काफी परेशानी आ रही थी। भीषण गर्मी ने पर्यटकों की हालत खराब कर दी।

वीकेंड की छुट्टी का लुफ्त उठाने के लिए अक्सर लोग ताजमहल देखने का प्लान बनाते है। शनिवार की अपेक्षा रविवार को पर्यटकों की अधिक भीड़ दिखाई दी जिसमें देशी पर्यटकों की संख्या अधिक थी। पर्यटकों की लगी लंबी लाइन को देखते हुए एएसआई के कर्मचारियों ने मोर्चा संभाल रखा था तो सुरक्षा कर्मी भी व्यवस्थाओं को दुरुस्त बनाने में लगे हुए थे।

सर्वर डाउन ने बढ़ाई मुश्किलें

जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन टिकट को लेकर सर्वर डाउन चल रहा था जिससे टिकट जनरेट होने में दिक्कत आ रही थी तो दूसरी और मोबाइल नेटवर्क के चलते जो लोग मोबाइल से टिकट लोड कर रहे थे उन्हें भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इस दौरान पर्यटक काफी परेशान नजर आये।

गोल्फ कोर्ट भी नहीं मिली

रविवार को गोल्फकोर्ट की संख्या भी कुछ कम नजर आई। काफी संख्या में पर्यटकों को गोल्फकोर्ट नहीं मिली। जिसके चलते शिल्पग्राम से ताजमहल तक पर्यटकों को पैदल पैदल आना पड़ा। पर्यटकों का कहना था कि आज भीषण गर्मी है तो दूसरी ओर कुछ अव्यवस्थाओं ने हाल बुरा कर दिया है। हालांकि ताजमहल को निहारने के बाद उनकी परेशानियां काफी हद तक कम हो गयीं।

स्वच्छता अभियान का भी असर

आपको बताते चले कि भारत सरकार के आव्हान पर स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जा रहा है जिसका असर भी देखने को मिला। ताजमहल स्वच्छ रहे इसको लेकर कवायद की जा रही थी।